nayaindia Hain Taiyaar Hum कांग्रेस का ऐलान, ‘हैं तैयार हम’
Trending

कांग्रेस का ऐलान, ‘हैं तैयार हम’

ByNI Desk,
Share

नागपुर। कांग्रेस ने अपने स्थापना दिवस के मौके पर गुरुवार  को नागपुर में एक बड़ी रैली का आयोजन किया। इस रैली का आयोजन ‘हैं तैयार हम’ की थीम पर किया गया था। कांग्रेस ने इस रैली से अगले साल के लोकसभा चुनाव की तैयारियों का ऐलान किया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए भाजपा पर हमला किया और कहा कि भाजपा के नताओं राजाओं के जैसा बरताव करते हैं, जबकि कांग्रेस जनशक्ति का सम्मान करती है। उन्होंने एक बार फिर यह वादा किया कि कांग्रेस की सरकार बनी तो जाति गणना कराई जाएगी।

राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ और एनडीए में विचारधारा की लड़ाई है। उन्होंने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कहा- कुछ दिन पहले भाजपा के एक सांसद मुझे लोकसभा में मिले। उन्होंने मुझसे कहा, बीजेपी में गुलामी चलती है, जो ऊपर से कहा जाता है, वो बिना सोचे समझे करना पड़ता है। राहुल ने आगे कहा- हमारे महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने पीएम से सवाल पूछा- जीएसटी में किसानों का क्या हिस्सा होगा? मोदी जी को सवाल अच्छा नहीं लगा, पटोले जी आउट हो गए। उनकी विचारधारा राजाओं की विचारधारा है। किसी की सुनना ही नहीं। ऑर्डर आएगा, आपको उसका पालन करना पड़ेगा।

राहुल ने कहा- हमारे कार्यकर्ता मेरे सामने आते हैं और कहते हैं कि राहुल जी आपने जो ये किया अच्छा नहीं किया। मैं बताता हूं कि देखिए ये मैंने इस कारण से किया। मैं उनकी सुनता हूं। उनकी जो आवाज है उसका आदर करता हूं, रिस्पेक्ट करता हूं। हम जनशक्ति, लोकशक्ति की बात करते हैं। उन्होंने आजादी की लड़ाई का हवाला देत हुए कहा कि कांग्रेस ने गरीब जनता के लिए ये लड़ाई लड़ी थी।

सरकार में आने पर जाति गणना कराने का वादा करते हुए राहुल गांधी ने एक बार फिर दोहरा कि देश को सिर्फ 90 लोग चलाते हैं, जो भारत सरकार के सचिव हैं और उनमें से सिर्फ तीन लोग अन्य पिछड़ी जाति यानी ओबीसी के हैं। राहुल ने दावा किया कि इनको भी कोने में रखा जात है और छोटे विभाग दिए जाते हैं। निजी सेक्टर हवाला देते हुए राहुल ने कहा- हिंदुस्तान की सबसे बड़ी कंपनी की लिस्ट निकालो, मुझे दिखा दो इनमें कौन ओबीसी, दलित या आदिवासी है। स्टेट की ब्यूरोक्रेसी में दिखा दो। भागदारी कहीं भी नहीं।

नागपुर मे रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- हमारे पीछे आरएसएस का बंगला है। आरएसएस भी यहीं से पैदा हुई और यहीं आरएसएस आज देश को बरबाद कर रही है। उन्होंने कहा- मोदी आरएसएस का झंडा लेकर आगे चल रहे हैं और उनके पीछे आरएसएस है। इसलिए आपको सोचना चाहिए जब तक आप नहीं उठेंगे तब तक समानता का झंडा नहीं फहरा सकते। मैं सबसे विनती करूंगा कि पिछले 10 साल में बीजेपी और आरएसएस देश को तंग किए हैं। संघ की सरकार को नहीं रोका तो देश बरबादी की ओर जाएगा और लोकतंत्र खत्म हो जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें