nayaindia India alliance meeting विपक्ष की बैठक से ममता ने बनाई दूरी
Trending

विपक्ष की बैठक से ममता ने बनाई दूरी

ByNI Desk,
Share

कोलकाता। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की ओर से बुलाई गई विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की बैठक में कुछ पार्टियों के नेता नहीं शामिल हो सकते हैं। सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा कि उनको छह दिसंबर को नई दिल्ली में होने वाली ‘इंडिया’ की बैठक के बारे में कोई जानकारी नहीं है। उनकी पार्टी के जानकार नेताओं ने भी कहा कि छह दिसंबर को प्रस्तावित बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की भागीदारी अनिश्चित है, क्योंकि उस अवधि के दौरान उनका उत्तर बंगाल में कार्यक्रम निर्धारित है।

ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि वे छह से 12 दिसंबर तक उत्तर बंगाल के दौरे पर रहेंगी। विधानसभा स्थित अपने कार्यालय में पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत में ममता बनर्जी ने कांग्रेस को लेकर कहा- अगर उन्होंने मुझे बताया होता तो मैं बैठक में चली जाती। हालांकि पहले खबर आई थी कि छह दिसंबर की बैठक के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जिन गठबंधन सहयोगियों से संपर्क किया था, उनमें तृणमूल भी शामिल थी।

बहरहाल, खड़गे ने रविवार को इस बैठक के बारे में जानकारी दी। रविवार को चार राज्यों के चुनाव नतीजे आ रहे थे, जिसमें भाजपा ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में शानदार जीत हासिल की। इनमें से दो राज्यों- राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार थी। इन राज्यों में कांग्रेस की हार के बाद विपक्षी पार्टियों की ओर से सवाल उठाए जा रहे हैं। समाजवादी पार्टी, सीपीएम, जनता दल यू आदि की ओर से भी सवाल उठाए गए हैं।

इन चुनावों में कांग्रेस के प्रदर्शन पर ममता बनर्जी ने कहा- ये जनता की नहीं, बल्कि कांग्रेस की हार है। ममता ने कहा- कांग्रेस ने तेलंगाना जीत लिया है। वे मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान जीत गए होते। अगर कुछ वोट ‘इंडिया’ गठबंधन की पार्टियों ने न काटे होते। लेकिन यह सच है। हमने सीट-बंटवारे की व्यवस्था का सुझाव दिया था। वोटों के बंटवारे के कारण वे हार गए। इसी तरह की बात दूसरी विपक्षी पार्टियों ने भी कही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें