nayaindia Kerala Governor gets Z Plus security केरल के राज्यपाल को मिली जेड प्लस सुरक्षा
Trending

केरल के राज्यपाल को मिली जेड प्लस सुरक्षा

ByNI Desk,
Share

तिरुवनंतपुरम। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और राज्य सरकार के बीच चल रहा विवाद एक नए मुकाम पर पहुंच गया है। राज्यपाल शनिवार को सीपीएम के छात्र संगठन स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया यानी एसएफआई के कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के खिलाफ सड़क पर बैठ गए। कोल्लम में हुए इस विवाद में दो घंटे तक गतिरोध बना रहा। एसएफआई कार्यकर्ताओं के साथ हुई झड़प के केंद्र सरकार ने राज्यपाल को जेड प्लस सुरक्षा प्रदान कर दी।

राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को राजधानी तिरुवनंतपुरम से करीब 40 किलोमीटर दूर कोल्लम जिले में एसएफआई के सदस्यों के विरोध का सामना करना पड़ा। छात्रों ने उनके खिलाफ काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया था। इसके बाद राज्यपाल कार्यालय से एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा गया- केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केरल राजभवन को सूचित किया है कि सीआरपीएफ का जेड प्लस सुरक्षा कवर माननीय राज्यपाल और केरल राजभवन तक बढ़ाया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि राज्यपाल एक कार्यक्रम में भाग लेने जा रहे थे। इसी दौरान एसएफआई के प्रदर्शनकारियों को देखकर अपनी गाड़ी रूकवाई और कार से बाहर निकल कर आंदोलनकारी छात्रों की ओर बढ़े। इस दौरान झड़प होने की खबर है। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन पर राज्य में अराजकता को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है और प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। वहां दो घंटे तक गतिरोध बना रहा, इस दौरान वे अधिकारियों की प्रतिक्रिया पर असंतोष जताते हुए सड़क के किनारे बैठे रहे। इसके बाद पुलिस ने एसएफआई के 17 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और एफआईआर की कॉपी राज्यपाल को दी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें