nayaindia MAHADEV BETTING APP CASE महादेव बेटिंग ऐप का उप्पल दुबई में गिरफ्तार
Trending

महादेव बेटिंग ऐप का उप्पल दुबई में गिरफ्तार

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले विवाद का कारण बने महादेव बेटिंग ऐप के मालिक रवि उप्पल को दुबई में हिरासत में लिया गया है। जानकार सूत्रों के मुताबिक दुबई पुलिस ने इंटरपोल की ओर से जारी नोटिस के आधार पर यह कार्रवाई की है। गौरतलब है कि ईडी ने कुछ समय पहले ही इंटरपोल से रवि उप्पल की गिरफ्तारी की अपील की थी। ईडी की अपील के बाद ही इंटरपोल ने रेड नोटिस जारी किया था।

बताया जा रहा है कि दुबई में रवि उप्पल को हिरासत में लिए जाने के बाद से ईडी अब दुबई पुलिस के संपर्क में है और जल्दी ही रवि उप्पल को भारत लाने की तैयारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि रवि उप्पल के साथ-साथ पुलिस ने दो अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया है। पुलिस रवि उप्पल और इस ऐप को चलाने वाले कई अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए उनके कई ठिकानों पहले छापेमारी भी कर चुकी थी, लेकिन वो रवि और उनके साथियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी।

छत्तीसगढ़ में मतदान से ठीक पहले ईडी ने कई जगह छापे मारे थे, जिसमें पांच करोड़ से ज्यादा की नकदी बरामद हुई थी। नकदी के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था, जिसने कथित तौर पर ईडी को बयान दिया था कि उसने तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 508 करोड़ रुपए दिए थे। हालांकि बाद में वह बयान से मुकर गया और उसने जेल से अदालत को एक चिट्ठी लिखी थी, जिसमें कहा था कि उसने किसी को कांग्रेस नेता को पैसे नहीं दिए थे। उसने आरोप लगाए थे कि ईडी ने अंग्रेजी के एक बयान पर उससे जबरदस्ती दस्तखत कराए थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें