nayaindia newsclicks ‘न्यूजक्लिक’ के एचआर हेड बनेंगे सरकारी गवाह
Trending

‘न्यूजक्लिक’ के एचआर हेड बनेंगे सरकारी गवाह

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। चीन से जुड़ी कंपनियों और संगठनों से फंडिंग लेने के आरोप में घिरी न्यूज पोर्टल ‘न्यूजक्लिक’ की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। कंपनी के एचआर हेड ने सरकारी गवाह बनने की अर्जी लगाई है। इसी मामले में कंपनी के संस्थापक प्रमुख प्रबीर पुरकायस्थ के साथ ही गिरफ्तार एचआर हेड अमित चक्रवर्ती ने सोमवार को दिल्ली की एक अदालत में सरकारी गवाह बनने की याचिका दायर की।

चक्रवर्ती ने कहा है- मेरे पास महत्वपूर्ण जानकारियां हैं, जो मैं पुलिस से शेयर करना चाहता हूं। उन्होंने पिछले हफ्ते भी दिल्ली की एक अदालत में याचिका लगाकर ‘न्यूजक्लिक’ मामले में माफी देने का अनुरोध किया था। गौरतलब है कि तीन अक्टूबर को दिल्ली पुलिस ने न्यूज पोर्टल से जुड़े कई पत्रकारों के घर छापेमारी की थी। इसके बाद पुलिस ने ‘न्यूजक्लिक’ के संस्थापक प्रबीर पुरकायस्थ और अमित चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया था। फिलहाल दोनों न्यायिक हिरासत में हैं।

इससे पहले 19 दिसंबर को पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर कर मामले की जांच पूरी करने के लिए और तीन महीने का वक्त मांगा था। जस्टिस हरदीप कौर ने 22 दिसंबर को दिल्ली पुलिस की याचिका स्वीकार कर ली और जांच पूरी करने के लिए दो महीने का अतिरिक्त समय दिया। अदालत ने प्रबीर पुरकायस्थ और अन्य की न्यायिक हिरासत भी 20 जनवरी 2024 तक बढ़ा दी। ‘न्यूजक्लिक’ पर लगे आरोपों की सीबीआई सहित पांच एजेंसियां जांच कर रही हैं। दिल्ली पुलिस के अलावा ईडी, आयकर विभाग और सीबीआई इस मामले की जांच कर रहे हैं।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें