nayaindia PM Mann Ki Baat शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर पीएम का जोर
Trending

शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर पीएम का जोर

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आकाशवाणी से प्रसारित होने वाले मासिक कार्यक्रम मन की बात में शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर जोर दिया है। साल 2023 के आखिरी और इस कार्यक्रम के 108वें संस्‍करण में प्रधानमंत्री ने देशवासियों का नए साल की शुभकामनाएं दीं और साथ ही भारतीय मान्यता में 108 के महत्व के बारे में बताया। उन्होंने दाव किया कि भारत इनोवेशन का हब बन रहा है और अब रूकने वाला नहीं है। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश आत्‍मनिर्भरता की भावना से भरा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम में शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर जोर देते हुए ‘फिट इंडिया’ के लिए कई अनूठे प्रयासों के बारे में  बताया। कार्यक्रम के प्रसारण के दौरान ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सद्गुरु, भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर, शतरंज के दिग्गज विश्वनाथन आनंद और अभिनेता अक्षय कुमार ने बताया कि उनकी अच्छी सेहत का राज क्या है।

प्रधानमंत्री मोदी ने- आज हमारी साझा यात्रा का 108वां एपिसोड है। हमारे यहां 108 अंक का महत्व, उसकी पवित्रता एक गहन अध्ययन का विषय है। माला में 108 मनके, 108 बार जप, 108 दिव्य क्षेत्र, मंदिरों में 108 सीढ़ियां, 108 घंटियां, 108 का ये अंक असीम आस्था से जुड़ा हुआ है। इसलिए मन की बात का 108वां एपिसोड मेरे लिए और खास हो गया है। उन्होंने कहा-भारत इनोवेशन का हब बन रहा है। देश आत्‍मनिर्भरता की भावना से भरा है। ये 140 करोड़ भारतीयों की ताकत है कि इस वर्ष हमारे देश ने कई विशेष उपलब्धियां हासिल की हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें