nayaindia PM Modi मोदी ने लाभार्थियों से किया संवाद
Trending

मोदी ने लाभार्थियों से किया संवाद

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत ऐसे लाभार्थियों से संवाद किया, जिनको केंद्र सरकार की किसी न किसी योजना का लाभ मिल रहा है। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि गरीब व कमजोर आदमी ही उनके लिए वीआईपी है। उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान कही जाने वाली अपनी बातों को दोहराते हुए कहा कि वे जो भी गारंटी देते हैं उसे पूरा भी करते हैं। उन्होंने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान लोग खुद चल गाड़ी के पास जा रहे हैं और योजनाओं की जानकारी ले रहे हैं।

मोदी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान घूम रही गाड़ियों को मोदी की गारंटी वाली गाड़ी बताया और कहा कि इसे लेकर पूरे देश में उत्साह दिख रहा है। उन्होंने कहा- इसे लेकर जो उत्साह गांव-गांव में दिख रहा है, हिंदुस्तान के कोने-कोने में दिख रहा है, चाहे उत्तर हो, दक्षिण हो, पूरब हो, पश्चिम हो, बहुत ही छोटा गांव या बड़ा गांव हो, लोग गाड़ी को खड़ी करके सारी जानकारियां लेते हैं। ये अपने आप में अद्भुत है।

अपनी सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा- देश भर के गांवों में करोड़ों परिवारों को हमारी सरकार की किसी न किसी योजना का जरूर लाभ मिला है और जब ये लाभ मिलता है, तो एक विश्वास बढ़ता है। जिंदगी जीने की एक नई ताकत आ जाती है। उन्होंने कहा- पहले जो भीख मांगने की मन:स्थिति रहती थी, अब वो चली गई है। सरकार ने लाभार्थियों की पहचान की और फिर उन तक लाभ पहुंचाने की कदम उठाए। तभी आज लोग कहते हैं- मोदी की गारंटी यानी, गारंटी पूरी होने की गारंटी।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- विकसित भारत संकल्प यात्रा ऐसे लोगों तक पहुंचने का बहुत बड़ा माध्यम बनी है, जो अब तक सरकार की योजनाओं से नहीं जुड़ पाए। यह बहुत बड़ी बात है कि इतने कम समय में अब तक सवा करोड़ से अधिक लोग मोदी की गारंटी वाली गाड़ी तक पहुंचे हैं और उसका स्वागत किया है, उससे जुड़ने की कोशिश की है और उसे सफल बनाने का काम किया है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें