nayaindia PM Modi मोदी ने नेतन्याहू से बात की
Trending

मोदी ने नेतन्याहू से बात की

ByNI Desk,
Share
रणनीति का सवाल

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की शाम को इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात की। मोदी ने नेतन्याहू से कहा कि भारत अरब दुनिया में जल्दी से जल्दी शांति बहाली चाहता है। गौरतलब है कि पिछले दिनों संयुक्त राष्ट्र संघ में युद्धविराम के लिए लाए गए प्रस्ताव पर भारत ने इजराइल के खिलाफ वोटिंग की थी। इसलिए दोनों नेताओं के बीत टेलीफोन पर हुई बातचीत अहम हो जाती है।

बहरहाल, बातचीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया पर कहा- इजराइली प्रधानमंत्री से अच्छी बातचीत हुई। हमने समुद्री सुरक्षा पर भी विचार किया। मैंने उन्हें अरब वर्ल्ड में अमन और मानवीय मदद के बारे में भारत का नजरिया बताया।

इस बीच उधर इजराइल और हमास के बीच युद्धविराम की मांग को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में एक बार फिर युद्धविरम के लिए वोटिंग होगी। ‘टाइम्स ऑफ इजराइल’ के मुताबिक, ये पहले सोमवार को होने वाली थी, लेकिन सदस्य देशों को डर था कि अमेरिका फिर वीटो लगा देगा। इस बीच कई देशों के राजनयिक मिलकर अमेरिका को युद्धविराम के पक्ष में वोट डालने या फिर वोटिंग से दूर रहने के लिए मनाने में जुटे हैं। सुरक्षा परिषद में इस प्रस्ताव को अरब देशों ने पेश किया है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें