nayaindia tamil superstar vijay launches political party एक और तमिल सुपरस्टार ने बनाई पार्टी
BOLLYWOOD

एक और तमिल सुपरस्टार ने बनाई पार्टी

ByNI Desk,
Share

चेन्नई। तमिल फिल्मों के एक और सुपर सितारे ने राजनीतिक पार्टी लॉन्च की है। भारतीय फिल्मों के सबसे महंगे अभिनेताओं में से एक थलापति विजय ने तमिझगा वेत्री कड़गम यानी टीवीके नाम से राजनीतिक पार्टी शुरू की है। उनकी पार्टी के नाम का हिंदी में मतलब ‘तमिलनाडु विजय पार्टी’ है। उन्होंने पार्टी की शुरुआत लोकसभा चुनाव से ठीक पहले की है लेकिन साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेगी। माना जा रहा है कि विजय 2026 में विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

पार्टी लॉन्च करने के बाद थलापति विजय ने कहा है- हम किसी पार्टी को सपोर्ट भी नहीं करेंगे। हमने यह निर्णय पार्टी की एक बैठक के लिए किया है। साथ ही विजय ने कहा कि वे फिल्मों में काम करते रहेंगे, लेकिन राजनीति में आकर तमिलनाडु के लोगों की सेवा भी करेंगे। गौरतलब है कि विजय तमिल फिल्मों के सबसे सफल कलाकारों में से एक हैं। उनसे पहले कमल हासन और रजनीकांत ने भी पार्टी बनाई थी। हाल ही में कैप्टन विजयकांत का निधन हुआ है, उन्होंने भी एमडीएमके नाम से पार्टी बनाई थी और पहले चुनाव में बड़ी सफलता हासिल की थी। एमजीआर से लेकर जयललिता तक अनेक फिल्मों सितारों ने तमिल राजनीति में सफलता हासिल की है।

बहरहाल, थलापति विजय ने अपने करियर में 65 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है, जिसमें से उनकी ज्यादातर फिल्में हिट रही हैं। ‘मास्टर’, ‘थेरी’ जैसी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है। विजय सबसे ज्यादा फीस पाने वाले तमिल एक्टर हैं। उन्होंने फिल्म ‘थलापति 65’ के लिए एक सौ करोड़ की फीस ली थी। फीस के मामले में उन्होंने रजनीकांत को भी पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने ‘दरबार’ के लिए 90 करोड़ रुपए फीस ली थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें