nayaindia Telangan election तेलंगाना में राहुल ने दी कांग्रेस की गारंटी

तेलंगाना में राहुल ने दी कांग्रेस की गारंटी

हैदराबाद। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हैदराबाद में कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के बाद पार्टी की ओर से आयोजित रैली में आम लोगों के लिए अपनी पार्टी की ओर से गारंटियों का ऐलान किया। रंगारेड्डी में आयोजित रैली में राहुल ने दावा किया कि एक सौ दिन के अंदर भारत राष्ट्र समिति की सरकार यहां से हट जाए। राहुल ने कहा- इसे कोई नहीं रोक सकता। चाहे बीजेपी चाहे, चाहे ओवैसी की पार्टी चाहे। इसे बदल नहीं सकती।

कर्नाटक की तर्ज पर राहुल ने तेलंगाना की जनता को छह गारंटियां दीं। उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार बनने पर महालक्ष्मी योजना के तहत हर महिला को ढाई हजार रुपए हर महीने दिए जाएंगे। इसके अलावा उन्होंने पांच सौ रुपए में गैस सिलेंडर देने की गारंटी भी दी। राहुल ने कहा- महिलाओं के लिए सरकारी बसों में मुफ्त सफर की व्यवस्था की जाएगी। राज्य के हर नागरिक को दो सौ यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी। इसके साथ ही युवाओं को कॉलेज में दाखिले की परीक्षा की तैयारी के लिए पांच लाख रुपए देंगे।

राहुल गांधी ने रविवार की रैली में कहा- कांग्रेस की सरकार बनने पर बुजुर्गों को हर महीने चार हजार रुपए की पेंशन, हर नागरिक को 10 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा और जिन लोगों के पास घर नहीं है, उन्हें पांच लाख रुपए की मदद दी जाएगी। उन्होंने कहा कि तेलंगाना राज्य की मांग के लिए लड़ने वाले लोगों को घर मिलेगा। किसानों को हर साल 15 हजार रुपए और मजदूरों को 12 हजार रुपए देने का ऐलान भी राहुल ने किया।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सोनिया गांधी की मौजूदगी में राहुल ने कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति, केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एमआईएम तीनों एक हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को इन तीनों पार्टियों से लड़ना है। उन्होंने मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव की पार्टी पर तंज करते हुए कहा कि बीआरएस का मतलब भाजपा रिश्तेदार समिति है। राहुल के भाषण का जोर इस बात पर रहा कि कांग्रेस ने अलग तेलंगाना राज्य लोगों को दिया है और कांग्रेस ही इसका विकास करेगी।

इससे पहले हैदराबाद में कांग्रेस कार्य समिति की मीटिंग हुई। इस दौरान 14 सूत्री प्रस्ताव पास किया गया। इसमें भरोसा जताया गया है कि पार्टी साल के अंत में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में बहुमत हासिल करेगी। गौरतलब है कि अगले दो महीने में राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना में चुनाव होने हैं। बताया जा रहा है कि कार्य  समिति की बैठख में चुनावी राज्यों के अध्यक्षों ने चुनावी रणनीति, प्रचार और तैयारियों के बारे में पार्टी के आला नेताओं को बताया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें