nayaindia Telangana assembly election
Election

मोदी और राहुल ने तेलंगाना में लगाया जोर

ByNI Desk,
Share

हैदराबाद। राजस्थान सहित चार राज्यों में मतदान सम्पन्न होने के बाद अब नेताओं ने तेलंगाना में जोर लगाया है, जहां 30 नवंबर को मतदान होना है। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तेलंगाना में अपनी अपनी पार्टियों के लिए प्रचार किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कामारेड्डी में चुनावी रैली को संबोधित किया तो राहुल गांधी ने आदिलाबाद में चुनावी रैली को संबोधित किया। राहुल ने राज्य में सरकार चला रही भारत राष्ट्र समिति के नेता और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के साथ साथ एमआईएम नेता ओवैसी पर भी निशाना साधा।

राहुल गांधी ने आदिलाबाद जिले में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा- मोदी जी के दो यार हैं। एक ओवैसी और एक केसीआर हैं। उन्होंने कहा- केसीआर चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी दिल्ली में प्रधानमंत्री रहें। वहीं, नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि केसीआर तेलंगाना के मुख्यमंत्री रहें। मुस्लिम वोट के लिए चल रही रस्साकशी में राहुल और कांग्रेस पार्टी किसी तरह से चंद्रशेखर राव, ओवैसी और भाजपा की मिलीभगत साबित करने में जुटे हैं।

उधर प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी पार्टियों के गठबंधन ‘इंडिया’ और राज्य में सत्तारूढ़ बीआरएस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भले ही टीआरएस ने अपना नाम बदलकर बीआरएस कर लिया और यूपीए ने अपना नाम बदलकर ‘इंडिया’ कर लिया, लेकिन इससे उनका भ्रष्टाचार और कुशासन का इतिहास नहीं बदलेगा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत राष्ट्र समिति और कांग्रेस के बीच समानता यह है कि वे लोगों को धोखा देने के लिए हर तरह के हथकंडे अपनाते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने भरोसा जताया कि लोग 30 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में बीआरएस को सत्ता से बेदखल कर देंगे। उन्होंने कहा कि लोग बीआरएस और कांग्रेस से मुक्ति चाहते हैं और भाजपा के पक्ष में लहर है। मोदी ने दलित मतदाताओं को अपने साथ लाने की कोशिश को आगे बढ़ाते हुए कहा- बीजेपी मडिगा समुदाय के साथ हुए अन्याय को समझती है। हमारी सरकार इस अन्याय को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है और इस प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए एक समिति का गठन किया जा रहा है। इन मुद्दों के संबंध में मैंने कल दिल्ली में अधिकारियों के साथ बैठक की।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें