nayaindia Yellow Alert Of Dense Fog In Plains Of Uttarakhand For Next Two Days उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में अगले दो दिन घने कोहरे का येलो अलर्ट
Cities

उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में अगले दो दिन घने कोहरे का येलो अलर्ट

ByNI Desk,
Share

Uttrakhand Yellow Alert :- उत्तराखंड में ठंड अपना कहर बरसा रही है। पहाड़ से लेकर मैदान तक हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है। लोग ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़ो के साथ ही अलाव का सहारा ले रहे हैं। मैदानी इलाकों की बात की जाए तो अगले दो दिन घना कोहरा छाया रहेगा। मौसम विभाग ने हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में 26 और 27 दिसंबर के लिए घने कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया है। राज्य में नए साल की शुरुआत में बारिश-बर्फबारी का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग के अनुसार, पूरे प्रदेश में अगले कुछ दिन मौसम शुष्क रहने का पूर्वानुमान है। 31 दिसंबर की रात को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है।

नए साल की शुरुआत में बारिश एवं बर्फबारी के आसार हैं। मौसम निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि उत्तर- पश्चिमी हवाएं चलने से वातावरण में नमी बननी शुरू हो गई है। दिन का तापमान भी अब इस वजह से गिरने लगा है। कोहरा भी इसी वजह से ज्यादा पड़ने लगा है। कोहरे में वाहनों को सावधानीपूर्वक चलाएं। ठंड से बचने के लिए एहतियात बरतें। सोमवार को देहरादून के अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। अधिकतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इससे पहले अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस से भी ज्यादा चला गया था। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें