nayaindia Another Attempt To Cross 20 Thousand Mark Of Nifty निफ्टी के 20 हजार अंक को पार करने का एक और प्रयास

निफ्टी के 20 हजार अंक को पार करने का एक और प्रयास

Nifty :- मौजूदा अनुकूल बाजार में एक नई रिकॉर्ड ऊंचाई हासिल करने के लिए निफ्टी 20,000 के मनोवैज्ञानिक अंक के पार जाने को उत्सुक है। जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी.के. विजयकुमार ने ये बात कही है। लेकिन निवेशकों को सतर्क रहना होगा क्योंकि फंडामेंटल्स 20,000 से ऊपर का समर्थन नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि उच्च स्तर पर बड़ी एफआईआई बिकवाली फिर से उभर सकती है।

क्रूड के 90 डॉलर पर पहुंचने से पैदा हुई चिंताओं को बाजार नजरअंदाज कर रहा है। स्मॉल-कैप में कुछ मुनाफावसूली की सलाह दी जाती है। उन्होंने कहा, अब सेफ्टी लार्ज-कैप में है। प्रभुदास लीलाधर की उपाध्यक्ष (तकनीकी अनुसंधान) वैशाली पारेख ने कहा कि धारणा बेहतर होने के साथ निफ्टी ने बढ़त को आगे बढ़ाया और 19,800 के ऊपर बंद होकर उच्चतम साप्ताहिक समापन दर्ज किया, जिससे पांच सप्ताह के बाद साप्ताहिक रुझान में तेजी आई और समग्र रुझान और मजबूत हुआ।

आने वाले सत्रों में सूचकांक के 20,000 की ओर बढ़ने की उम्मीद है और 19,600 को निकट अवधि के समर्थन स्तर के रूप में बनाए रखा जाएगा। पारेख ने कहा, दिन के लिए समर्थन 19,700 के स्तर पर देखा गया है जबकि प्रतिरोध 20,000 के स्तर पर देखा गया है। बीएसई सेंसेक्स 67,000 अंक की ओर बढ़ रहा है। बीएसई सेंसेक्स 346 अंक ऊपर 66,944 अंक पर है। मारुति और एचसीएल टेक 1.4 फीसदी की बढ़त के साथ शीर्ष पर हैं। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें