nayaindia Vladimir Putin मॉस्को आतंकी हमले पर अब भी कई सवाल बने हुए हैं: पुतिन
World

मॉस्को आतंकी हमले पर अब भी कई सवाल बने हुए हैं: पुतिन

ByNI Desk,
Share
Vladimir Putin

मॉस्को। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने कहा है कि मॉस्को के क्रोकस सिटी हॉल में आतंकवादी हमला कट्टरपंथी इस्लामवादियों द्वारा किया गया था, लेकिन कई सवाल अभी भी बने हुए हैं। पुतिन ने सोमवार को आतंकवादी हमले (Terrorist Attack) के बाद उठाए गए कदमों पर एक बैठक में कहा हम जानते हैं कि अपराध कट्टरपंथी इस्लामवादियों ने किया, जिनकी विचारधारा से इस्लामी दुनिया खुद लड़ रही है। Vladimir Putin

रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि यह पहले से ही पता है कि आतंकवादी हमले को किसने अंजाम दिया, लेकिन अब “हमें ये जानने में दिलचस्पी है कि हमले का आदेश किसने दिया”। उन्होंने कहा कि अमेरिका सभी को यह समझाने की कोशिश कर रहा है कि नरसंहार (Massacre) में कीव का कोई हाथ नहीं है।

पुतिन (Putin) का मानना है कि सवाल अभी भी बने हुए हैं। उन्होंने कहा कई सवालों के जवाब पाना जरूरी है। उदाहरण के लिए, क्या कट्टरपंथी, यहां तक कि आतंकवादी, इस्लामी संगठन वास्तव में रूस पर हमला करना चाहते थे।

पुतिन ने यह भी कहा कि इस सवाल का जवाब देना जरूरी है कि क्रोकस हॉल में हमले के बाद आतंकवादियों ने यूक्रेन जाने की कोशिश क्यों की और वहां उनका कौन इंतजार कर रहा था। पुतिन ने हमले को डराने-धमकाने की कार्रवाई बताते हुए कहा सवाल है कि इससे किसे फायदा होना था। पुतिन ने कहा कि आतंकवादी हमले (Terror Attack) की जांच पेशेवर, निष्पक्ष और बिना किसी राजनीतिक पूर्वाग्रह के की जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें:

जहाज की टक्कर से अमेरिका के बाल्टीमोर शहर में ब्रिज गिरा

उत्साह-उमंग में विश्वास करता है सनातन धर्म: सीएम योगी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें