nayaindia ASI Gopal Das Nav Kishore Das Odisha मंत्री को गोली मारनेवाला एएसआई गिरफ्तार
सर्वजन पेंशन योजना
ओडिसा | ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| ASI Gopal Das Nav Kishore Das Odisha मंत्री को गोली मारनेवाला एएसआई गिरफ्तार

मंत्री को गोली मारनेवाला एएसआई गिरफ्तार

भुवनेश्वर। ओडिशा (Odisha) के झारसुगुड़ा जिले में एक सहायक पुलिस उपनिरीक्षक (Assistant Sub-Inspector of Police) (एएसआई-ASI) ने रविवार को राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री नव किशोर दास (Nav Kishore Das) को कथित तौर पर गोली मार दी। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह घटना जिले के ब्रजराजनगर शहर में अपराह्न करीब एक बजे के आसपास उस समय हुई, जब दास एक बैठक में शामिल होने के लिए जा रहे थे।

ब्रजराजनगर के एसडीपीओ गुप्तेश्वर भोई ने संवाददाताओं को बताया, सहायक पुलिस उपनिरीक्षक (एएसआई) गोपाल दास ने मंत्री पर गोली चला दी। घटना में मंत्री घायल हुए हैं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। भोई ने बताया कि स्थानीय लोगों ने आरोपी एएसआई को पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया। उन्होंने कहा कि एएसआई ने मंत्री पर गोली क्यों चलाई, इसका पता लगाने के लिए जांच शुरू की गई है। घटना के एक वीडियो में मंत्री दास अचेत नजर आ रहे हैं और उनके सीने से खून बह रहा है। वीडियो में स्थानीय लोग मंत्री को उठाकर कार की अगली सीट पर बैठाने की कोशिश करते दिखाई दे रहे हैं।

एसडीपीओ के मुताबिक, मंत्री को पहले झारसुगुड़ा जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन बाद में ‘बेहतर इलाज’ के लिए उन्हें हवाई मार्ग से भुवनेश्वर के अस्पताल पहुंचाने की व्यवस्था की गई।

दास पर हमले के बाद शहर में तनाव व्याप्त हो गया। मंत्री की समर्थकों ने उनकी ‘सुरक्षा में चूक’ पर सवाल उठाए। कुछ समर्थकों ने आरोप लगाया कि दास को निशाना बनाने के लिए साजिश रची गई थी।

एसडीपीओ ने बताया कि आरोपी एएसआई को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ जारी है। उन्होंने कहा कि घटना की गहन जांच के बाद ही और जानकारियां सामने आ पाएंगी। (भाषा)

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − fourteen =

सर्वजन पेंशन योजना
सर्वजन पेंशन योजना

और पढ़ें

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
खूंटी का कुदलूम सुशासन वाली पंचायत अवार्ड के लिए नॉमिनेट
खूंटी का कुदलूम सुशासन वाली पंचायत अवार्ड के लिए नॉमिनेट