nayaindia Rafael Nadal इंडियन वेल्स में वापसी करेंगे नडाल
खेल समाचार

इंडियन वेल्स में वापसी करेंगे नडाल

ByNI Sports Desk,
Share
Rafael Nadal Return

इंडियन वेल्स (यूएस)। तीन बार के चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल (Rafael Nadal) को परिबा ओपन के पहले दौर में कनाडा के पूर्व फाइनलिस्ट मिलोस राओनिक से भिड़ना है, क्योंकि साल के पहले एटीपी मास्टर्स 1000 का ड्रा निकाला गया है। नडाल, जो इंडियन वेल्स टेनिस गार्डन की अपनी आखिरी यात्रा के दौरान 2022 में फाइनल में पहुंचे थे, सीजन के पहले सप्ताह में ब्रिस्बेन में एटीपी 250 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के बाद, वर्ष की अपनी दूसरी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। Rafael Nadal Return

कूल्हे की चोट के कारण 11 महीने के अंतराल के बाद, 37 वर्षीय स्पैनियार्ड ने जनवरी की शुरुआत में दौरे पर वापसी की, ब्रिस्बेन में दो मैच जीते, फिर एक के दौरान उनके बाएं कूल्हे के पास की मांसपेशी में हल्की चोट लग गई जिसमें उन्हें जॉर्डन थॉम्पसन (Jordan Thompson) से क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन, रविवार को लास वेगास में नेटफ्लिक्स स्लैम में हमवतन कार्लोस अल्काराज के साथ रोमांचक मुकाबले के बाद, 11वीं बार 33 वर्षीय कनाडाई का सामना करेंगे और दूसरी बार गुरुवार शाम को इंडियन वेल्स में भिड़ेंगे। यह नडाल की 16वीं इंडियन वेल्स उपस्थिति होगी जहां उन्होंने कोचेला वैली में तीन खिताब और दो फाइनल के साथ 59-11 का रिकॉर्ड बनाया है।

नडाल, जो वर्तमान में नंबर 652वें पर हैं, ने इस सीज़न में अपने शानदार करियर को संभावित रूप से समाप्त करने की बात कही है, और यह इंडियन वेल्स में उनकी आखिरी उपस्थिति हो सकती है। पूर्व विश्व नंबर 3 राओनिक, जो नडाल (Nadal) की तरह एच्लीस की चोट और पैर की टूटी उंगली के कारण लगभग दो पूर्ण सीज़न (जुलाई 2021 से जून 2023 तक) नहीं खेल पाए, दक्षिणी कैलिफोर्निया में अपनी नौवीं उपस्थिति दर्ज कराएंगे।

अपनी बैलिस्टिक सर्विस के कारण “द मिसाइल” उपनाम से मशहूर कनाडाई खिलाड़ी 2016 में फाइनल के साथ-साथ दो अन्य सेमीफाइनल में पहुंचे और 2011 में इंडियन वेल्स में पदार्पण के बाद से उन्होंने 23-8 का लाइफटाइम रिकॉर्ड बनाया है। शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच (Novak Djokovik), 2019 के बाद इंडियन वेल्स में अपनी पहली उपस्थिति बना रहे हैं और विश्व नंबर 69 ऑस्ट्रेलियाई अलेक्जेंडर वुकिक या क्वालीफायर के खिलाफ शुरुआत करेंगे।

सर्बियाई महान को कैस्पर रुड या ह्यूबर्ट हर्काज़ के साथ संभावित क्वार्टर फाइनल (Quarter Final) से पहले चौथे दौर में या तो अमेरिकी टॉमी पॉल या नवनिर्मित एटीपी 500 दुबई चैंपियन उगो हम्बर्ट से भिड़ने की संभावना है। गत चैंपियन और दूसरी वरीयता प्राप्त स्पेन के कार्लोस अल्काराज , जो पीएटीपी लाइव रैंकिंग में नंबर 3 पर टूर्नामेंट शुरू कर रहे हैं।

पहले दौर में नेक्स्टजेनएटीपी फ्रेंचमैन लुका वान एश या 23 वर्षीय इतालवी माटेओ अर्नाल्डी के साथ मुकाबला करना होगा। स्पैनियार्ड को तीसरे दौर में फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे से, क्वार्टर फाइनल में छठी वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर ज्वेरेव या बैक-टू-बैक एकापुल्को चैंपियन एलेक्स डी मिनौर से और सेमीफाइनल में सिनर से भिड़ने की संभावना है।

यह भी पढ़ें:

मप्र की वैष्णवी ने मास्को में जीता स्वर्ण पदक

आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट हुए यशस्वी जायसवाल

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें