nayaindia Telangana Swimmer Agarwal Won 5 Gold Medals तेलंगाना की तैराक वृत्ति अग्रवाल ने 5 स्वर्ण पदक जीते
खेल समाचार

तेलंगाना की तैराक वृत्ति अग्रवाल ने 5 स्वर्ण पदक जीते

ByNI Desk,
Share

Vritti Aggarwal :- यहां के एसडीएटी एक्वाटिक कॉम्प्लेक्स में छठे खेलो इंडिया यूथ गेम्स में बुधवार को तेलंगाना की वृत्ति अग्रवाल ने कुल पांच स्वर्ण पदक जीतकर खेल का समापन किया, जबकि महाराष्ट्र ने एक और प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ समग्र चैंपियनशिप ट्रॉफी बरकरार रखी। पदकों में शीर्ष स्थान पहले से ही सुनिश्चित होने के साथ तैराक ऋषभ दास ने पहले लड़कों की 50 मीटर फ़्रीस्टाइल में स्वर्ण पदक जीता और फिर 4×100 मीटर फ़्रीस्टाइल फाइनल में महाराष्ट्र चौकड़ी का नेतृत्व करते हुए राज्य की स्वर्ण पदक तालिका में सबसे आगे रहे। महाराष्ट्र ने 57 स्वर्ण, 48 रजत और 53 कांस्य सहित कुल 156 पदकों के साथ अपना अभियान पूरा किया, वह मेजबान तमिलनाडु से आगे रहा, जिसने अंतिम दिन तीन स्वर्ण जोड़े, 38 स्वर्ण, 21 रजत और 39 कांस्य के साथ समाप्त किया और अपना सर्वश्रेष्ठ दर्ज किया। हरियाणा पहली बार शीर्ष दो स्थानों से बाहर हो गया और 35 स्वर्ण, 22 रजत और 46 कांस्य के साथ तीसरे स्थान पर रहा। दिल्ली (13जी, 18एस, 25बी) अपने बेहतर रजत और कांस्य पदक की बदौलत राजस्थान (13जी, 17एस, 17बी) से आगे रही।

प्रतियोगिता के अंतिम दिन केवल फुटबॉल, टेनिस, टेबल टेनिस और तैराकी पदक दांव पर होने के कारण सभी की निगाहें एसडीएटी एक्वाटिक कॉम्प्लेक्स की कार्रवाई पर थीं, यह देखने के लिए कि कौन सा तैराक खेलों का सबसे सफल एथलीट होने का दावा पेश करेगा। वृत्ति ने अपनी उम्मीदों पर खरा उतरते हुए पांच स्वर्ण पदक जीतकर ऑल-विन रिकॉर्ड कायम किया। उन्होंने बुधवार को पहली बार 2:22.89 सेकंड के समय के साथ 200 मीटर बटरफ्लाई में स्वर्ण पदक जीता, और दूसरे स्थान पर रहीं कर्नाटक की रितिका महेश बैंगलोर से लगभग चार सेकंड आगे रहीं। 17 वर्षीय वृत्ति ने 2022 एशियाई खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया था, फिर 17:59.51 सेकेंड के समय के साथ 1500 मीटर फ़्रीस्टाइल का ताज हासिल करने के लिए वापस आईं।

कर्नाटक की अदिति मुले (18:12.77 सेकेंड) और श्री चरणी तुमु (18:17.85 सेकेंड) ने क्रमशः रजत और कांस्य पदक जीते। राजस्थान के युग चेलानी के पास भी पांच स्वर्ण पदक के साथ समापन करने का मौका था, लेकिन वह लड़कों की 200 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा में कर्नाटक के एस. धनुष के बाद दूसरे स्थान पर रहे और चार स्वर्ण व एक रजत पदक जीते। एसडीएटी टेनिस कॉम्प्लेक्स में तमिलनाडु के रेथिन प्रणव आर.एस. और एम.आर. रेवती ने भी स्वर्ण पदक जीते। लड़कों के फाइनल में प्रणव के प्रतिद्वंद्वी महाराष्ट्र के काहिर वारिक 6-2, 3-0 से पिछड़ते हुए रिटायर हो गए, जबकि लड़कियों के फाइनल में रेवती ने तेलंगाना की लक्ष्मी सिरी दांडू को 6-1, 6-3 से हराया। प्रणव और रेवती ने अपने-अपने जोड़ीदारों के साथ मंगलवार को लड़के और लड़कियों के युगल में स्वर्ण पदक जीते थे। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें