nayaindia आईपीएल 2024 के 5 सबसे फ्लॉप प्लेयर्स, जिन्हें भारी रकम देकर खरीदा था
खेल समाचार

आईपीएल 2024 के 5 सबसे फ्लॉप प्लेयर्स, जिन्हें भारी रकम देकर खरीदा था

ByNI Sports Desk,
Share
IPL 2024
Image Credit: BCCI

IPL 2024 के 26 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इन मैचों में कई ऐसे खिलाड़ी देखने को मिले हैं, जिन्होंने डेब्यू मैच में ही कमाल का प्रदर्शन करते हुए सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। वहीं, कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से फैंस और अपनी टीम को निराश किया। तो आइये जानते हैं उन 5 फ्लॉप प्लेयर्स के बारे में जिन पर ऑक्शन में टीमों ने जमकर पैसा लुटाया, लेकिन इस टूर्नामेंट में अब तक यह प्लेयर्स फ्लॉप साबित हुए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) आईपीएल 2024 (IPL 2024) में अब तक कुछ खास नहीं कर पाए हैं। उन पर ऑक्शन में कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने एक बड़ी बोली लगाते हुए 24.75 करोड़ में खरीदा था। लेकिन अभी तक वह टूर्नामेंट में प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। स्टार्क ने आईपीएल 2024 (IPL 2024) में 4 मैच खेले हैं, जिसमें सिर्फ 2 ही विकेट लेने में कामयाब हुए हैं। सिर्फ विकेट ही नहीं, उन्होंने जमकर रन भी लुटाए हैं। मिचेल स्टार्क की 84 गेंदों पर 154 रन बने हैं। उनका इकॉनमी रेट 11 का रहा है।

ऑस्ट्रेलिया के खूंखार बैटर ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने आईपीएल 2024 (IPL 2024) में सबको निराश किया है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए खेल रहे मैक्सवेल के बल्ले से अब तक सिर्फ 32 रन निकले हैं। इतने रन 6 मैच खेलकर बनाए हैं। और मैक्सवेल (Glenn Maxwell) टूर्नामेंट में 3 बार बिना खाता खोले ही आउट हुए हैं। मैक्सवेल का सर्वाधिक स्कोर सिर्फ 28 रन ही है। वैसे यह बल्लेबाज बड़े-बड़े शॉट्स के लिए जाना जाता है।

ऑस्ट्रेलिया के युवा ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन (Cameron Green) ने भी अब तक फैंस को निराश किया है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) में आए ग्रीन (Cameron Green) अब तक खेले 5 मैचों में सिर्फ 68 रन ही बना सके हैं। उनके बल्ले से अब तक एक भी अर्धशतक नहीं निकला है। इनका टॉप स्कोर 33 रन है। उनकी बल्लेबाजी औसत सिर्फ 17 का है। गेंदबाजी करते हुए ग्रीन ने 67 गेंदों में 105 रन लुटा दिए हैं और सिर्फ 2 ही विकेट चटकाए हैं।

न्यूजीलैंड के घातक ऑलराउंडर डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) का बल्ला भी अब तक खामोश रहा है। चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें ऑक्शन में 14 करोड़ रुपये की भारी-भरकम रकम देकर ख़रीदा था, लेकिन अभी उन्होंने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया है। मिचेल (Daryl Mitchell) ने 5 मैचों में टॉप स्कोर 34 रन के साथ सिर्फ 118 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 30 से भी कम का रहा है। गेंदबाजी करते हुए उन्हें सिर्फ 1 ही सफलता मिली है।

ऑक्शन के पांचवें सबसे महंगे खिलाडी रहे वेस्टइंडीज के अल्जारी जोसेफ (Alzarri Joseph) भी अब तक टूर्नामेंट में फ्लॉप साबित हुए हैं। जोसेफ (Alzarri Joseph) को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने 11.50 करोड़ रुपये देकर टीम में शामिल किया था। अब तक खेले तीन मैचों में जोसेफ (Alzarri Joseph) ने सिर्फ 1 ही विकेट चटकाया हैं, जबकि उनकी 58 गेंदों पर 115 रन बने हैं। उनका इकॉनमी रेट लगभग 12 का रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें