nayaindia Aaron Finch Said Goodbye to International Cricket आरोन फिंच ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा
खेल समाचार

आरोन फिंच ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

ByNI Desk,
Share

मेलबर्न। आरोन फिंच (Aaron Finch) ने 2021 में अपने पहले आईसीसी मेन्स टी20 विश्व कप खिताब के लिए ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व किया था। अब उन्होंने मंगलवार को अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) करियर को अलविदा (Good-Bye) कह दिया। फिंच ने अपनी शुरुआत करने के 12 साल बाद, सभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास (Retirement) की घोषणा की। 146 मैच खेलने के बाद सितंबर 2022 में वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों से संन्यास लेने के बाद, फिंच ने अब 103 मैच खेलने के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से दूर होने का फैसला किया है, जहां उनका औसत 142.5 की स्ट्राइक रेट से 34.28 रहा है। उन्होंने 2018 में पांच टेस्ट मैच भी खेले थे। फिंच ने कहा, मैं 2024 में अगले टी20 विश्व कप तक नहीं खेलू पाऊंगा। 

ये भी पढ़ें- http://सानिया मिर्जा अबु धाबी ओपन के पहले दौर में बाहर

यह अलविदा कहने का सही समय है और टीम को उस कार्यक्रम के लिए योजना बनाने और निर्माण करने का समय देना जरूरी है। मैं उन सभी प्रशंसकों को भी बहुत-बहुत धन्यवाद कहना चाहता हूं, जिन्होंने मेरे पूरे अंतरराष्ट्रीय करियर में मेरा समर्थन किया है। 36 वर्षीय फिंच ने पहली बार 2006 में अंडर19 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया था। शीर्ष क्रम में अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्रसिद्ध, फिंच का 2018 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 76 गेंदों में 172 रन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बना हुआ है। 

ये भी पढ़ें- http://‘मिसेज फलानी’ में 9 अलग-अलग किरदार निभाएंगी स्वरा भास्कर

उस समय इस पारी ने 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ 63 गेंदों में 156 रन का उनका अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया था। फिंच ने 76 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की, जो किसी भी अन्य पुरुष खिलाड़ी से अधिक है। 2021 में पहली बार आईसीसी टी20 विश्व कप खिताब के लिए टीम का नेतृत्व किया। 2015 में घरेलू धरती पर 50 ओवर के आईसीसी क्रिकेट विश्व कप खिताब भी हासिल किया। इस बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने मंगलवार को सूचित किया। फिंच का ग्रीन और गोल्ड में अंतिम मैच साबित हुआ, उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ सबसे हालिया टी20 विश्व कप में प्लेयर ऑफ द मैच प्रदर्शन किया था। फिंच बिग बैश लीग सहित टी20 घरेलू प्रतियोगिताओं में खेलना जारी रखेंगे। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें