nayaindia इंडियन वेल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे Alcaraz और सिनर
खेल समाचार

इंडियन वेल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे अल्काराज और सिनर

ByNI Sports Desk,
Share
Carlos Alcaraz Quarterfinal

इंडियन वेल्स। मौजूदा चैंपियन स्पेन के कार्लोस अल्काराज (Carlos Alcaraz) ने फ़ैबियन मारोज़ान पर 6-3, 6-3 से जीत हासिल की और पिछले साल रोम में मिली हार का बदला भी लिया। साथ ही एटीपी मास्टर 1000 इवेंट के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। सेकंड सीड ने एटीपी मास्टर्स (ATP Masters) 1000 स्तर पर अपनी 50वीं मैच जीत हासिल की और 24 वर्षीय फ़ैबियन को एक रोमांचक मुकाबले में एक घंटे और 15 मिनट में हराकर अंतिम आठ में अपनी जगह बनाई। Alcaraz

सातवें गेम में अल्काराज की सर्विस टूटने से पहले दोनों ने बराबरी पर शुरुआत की। फ़ैबियन मैच में पहले दो ब्रेक प्वाइंट बचाने में कामयाब रहे लेकिन स्पैनियार्ड ने शानदार कमबैक किया। ऐसे कई मौके आए जहां दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर हुई, लेकिन अंत में बाजी अलकराज (Alcaraz) के नाम रही।

अब दो बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन का अगला मुकाबला जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव (Alexander Zverev) से होगा, जिन्होंने उन्हें ऑस्ट्रेलियन ओपन क्वार्टर फाइनल में चार सेट से हराया था। दूसरी ओर जननिक सिनर ने अपना सर्वश्रेष्ठ 2024 सीज़न जारी रखा और घरेलू पसंदीदा बेन शेल्टन के खिलाफ 7-6(4), 6-1 की जीत के साथ इंडियन वेल्स (Indians Wells) क्वार्टर फाइनल में पहुंचकर अपनी जीत का सिलसिला 18 मैचों तक बढ़ा दिया।

सिनर का अगला मुकाबला 32वीं वरीयता प्राप्त चेक खिलाड़ी जिरी लेहेकम से क्वार्टरफाइनल (Quarterfinal) में होगा, जिन्होंने स्टेफानोस सितसिपास को 6-2, 6-4 से हराकर अपने पहले मास्टर्स क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।

यह भी पढ़ें:

मुशीर खान ने तोड़ा सचिन का 29 साल पुराना रिकॉर्ड

टी20 वर्ल्ड कप के लिए मिचेल मार्श होंगे कप्तान

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें