nayaindia Carlos Alcaraz अल्काराज ने मोंफिल्स को हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया
खेल समाचार

अल्काराज ने मोंफिल्स को हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया

ByNI Sports Desk,
Share
Carlos Alcaraz Miami Open

फ्लोरिडा। दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्पेन के कार्लोस अल्काराज (Carlos Alcaraz) ने अनुभवी फ्रांसीसी खिलाड़ी गाएल मोंफिल्स (Gael Monfils)  को 6-2, 6-4 से हराकर मियामी ओपन (Miami Open) के चौथे दौर में प्रवेश किया और उन्होंने प्रतिष्ठित ‘सनशाइन’ डबल को पूरा करने की दिशा में एक और कदम बढ़ाया। स्पैनियार्ड ने शुरुआत से ही मैच पर नियंत्रण बना लिया और 37 वर्षीय फ्रांसीसी खिलाड़ी की सर्विस को दो बार तोड़कर पहला सेट अपने नाम कर लिया। Carlos Alcaraz Miami Open

दूसरे सेट के दौरान दोनों खिलाड़ियों ने शानदार रैलियां निकालकर दर्शकों का मनोरंजन किया। 1 घंटे और 13 मिनट के बाद, स्पैनियार्ड ने अपनी जीत का सिलसिला आठ जीत पहुंचा दिया । अल्काराज अब लोरेंजो मुसेटी से भिड़ेंगे। इटली के 23वें नंबर के खिलाड़ी ने 21 वर्षीय अमेरिकी बेन शेल्टन (Ben Shelton) को 6-4, 7-6(5) से हराया। स्पैनियार्ड आमने-सामने की भिड़ंत में मुसेटी से 2-1 से आगे है।

इस बीच, करेन खाचानोव ने अर्जेंटीना के फ्रांसिस्को सेरुंडोलो को 6-1, 5-7, 7-6(5) से हराकर चौथी बार मियामी ओपन राउंड 16 में प्रवेश किया। खाचानोव का सामना अब चौथी वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर ज्वेरेव (Alexander Zverev) से होगा, जिन्हें 31वीं वरीयता प्राप्त अमेरिकी क्रिस यूबैंक्स को 7-6(4),6-3 से हराने के लिए लगभग दो घंटे लगे।

दूसरे दौर में छठी वरीयता प्राप्त होल्गर रून को हराने के बाद, हंगरी के फैबियन मारोज़सन ऑस्ट्रेलियाई एलेक्सी पोपिरिन को 7-5, 6-3 से हराकर राउंड 16 में पहुंच गए। इस जीत के साथ वह मियामी ओपन (Miami Open) के बाद शीर्ष 50 में शामिल हो जायेंगे। हंगेरियन का मुकाबला नौवीं वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रेलियाई एलेक्स डी मिनौर से होगा, जिन्होंने 24वीं वरीयता प्राप्त जर्मनी के जान-लेनार्ड स्ट्रफ को 7-6(3), 6-4 से हराया। उनका मैच ग्रैंडस्टैंड पर शाम 7 बजे से पहले नहीं होगा।

एक अन्य पूर्व मियामी ओपन चैंपियन ह्यूबर्ट हर्काज़ (Hubert Hurkacz) अभी भी होड़ में बने हुए हैं। 2021 में हार्ड रॉक स्टेडियम में एक विजेता, पोलिश ने ब्रैडेनटन, फ्लोरिडा के मूल निवासी सेबेस्टियन कोर्डा को 2 घंटे और 15 मिनट में 7-6(5), 6-7(5), 6-3 से हराकर राउंड 16 में प्रवेश किया।। उनके अगले प्रतिद्वंद्वी टूर के अनुभवी ग्रिगोर दिमित्रोव होंगे, जिन्होंने जर्मन यानिक हनफमैन को 45 मिनट में 6-1, 6-0 से हराया। 32 वर्षीय बुल्गारियाई अपने करियर में तीसरी बार (2012, 2016) मियामी में राउंड ऑफ 16 में पहुंचे।

यह भी पढ़ें:

आईपीएल 2024 : करन का अर्धशतक, पंजाब ने दिल्ली को पीटा

स्विस ओपन के सेमीफाइनल में पहुचे किदांबी श्रीकांत

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें