nayaindia Carlos Alcaraz सेमीफाइनल में अल्काराज का सामना सिनर से
खेल समाचार

सेमीफाइनल में अल्काराज का सामना सिनर से

ByNI Sports Desk,
Share
Carlos Alcaraz Indian Wells

इंडियन वेल्स। कार्लोस अल्काराज (Carlos Alcaraz) ने क्वार्टर फाइनल मैच में अलेक्जेंडर ज्वेरेव (Alexander Zverev) को 6-3, 6-1 से हराकर इंडियन वेल्स के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। मधुमक्खियों के झुंड से घिरे कार्लोस अल्काराज ने बचाव में अपना रैकेट घुमाया, जिससे खेल लगभग दो घंटे तक रुका रहा। Carlos Alcaraz Indian Wells

रुकावट के बावजूद, अल्काराज़ ने अविश्वसनीय लचीलेपन और कौशल का प्रदर्शन किया, अपनी जबरदस्त बॉल-स्ट्राइकिंग से ज्वेरेव को पछाड़कर जीत और सेमीफाइनल (Semifinal) में जगह पक्की की। उस अवास्तविक क्षण पर विचार करते हुए, अल्काराज़ ने स्थिति की तीव्रता को दर्शाते हुए, उसके चारों ओर हजारों मधुमक्खियों की अराजकता का वर्णन किया।

एक मधुमक्खी पालक की मदद से, खेल फिर से शुरू हुआ और अल्काराज देरी से शीर्ष रूप में उभरे, और शानदार फोरहैंड विनर्स और त्रुटिहीन कोर्ट कवरेज के साथ कोर्ट पर अपने कौशल का प्रदर्शन किया। अलकराज ने कहा यह अजीब था, मैंने टेनिस कोर्ट पर ऐसा कुछ कभी नहीं देखा।

जब हम कोर्ट से बाहर भागे, तो हम टीवी पर मधुमक्खियों के आक्रमण को देख रहे थे और हम इसके बारे में बहुत हँसे। यह मेरे लिए मज़ेदार था, इसे टेनिस के लिए नहीं, बल्कि इस घटना के लिए याद किया जाएगा। यह विचित्र घटना 20 वर्षीय खिलाड़ी के मैच के दूसरे सर्विस गेम में घटी जब मधुमक्खियों ने उसे घेर लिया और स्टेडियम (Stadium) 1 के स्पाइडरकैम को पूरी तरह से ढक दिया।

अल्काराज ने कहा मैंने आकाश की तरफ देखा और हजारों (हजारों) मधुमक्खियाँ उड़ रही थीं, मेरे बालों में फंसी हुई थीं। मेरे पास जा रही थीं। यह अद्भुत था। एक मधुमक्खी पालक को इंडियन वेल्स टेनिस गार्डन में बुलाया गया और बाद में अल्काराज ने ज्वेरेव को छह महीने में तीसरी बार हरा दिया।

अल्काराज की जीत ने इंडियन वेल्स (Indian Wells) में उनकी लगातार दसवीं जीत दर्ज की और उन्हें अपने आठवें मास्टर्स 1000 सेमीफाइनल में पहुंचा दिया, जहां उनका सामना जानिक सिनर से होगा। सिनर ने अन्य क्वार्टर फाइनल में जिरी लेहेका पर 6-3, 6-3 से आसान जीत के साथ 2024 में अपनी अजेय लय को 16 मैचों तक बढ़ा दिया।

नवंबर में एटीपी फाइनल्स में नोवाक जोकोविच (Novak Djokovik) से हारने के बाद दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी ने लगातार अपना 19वां मैच जीता। 22 साल की उम्र में, सिनर ओपन युग में लगातार 16 जीत के साथ सीज़न शुरू करने वाले सबसे कम उम्र के पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं।

एक अन्य क्वार्टर फाइनल मैच में, टॉमी पॉल ने कैस्पर रूड को 6-2, 1-6, 6-3 से हराया और अपने करियर में दूसरी बार एटीपी मास्टर्स टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे। सेमीफाइनल में पॉल का सामना दानिल मेदवेदेव (Danil Medvedev) से होगा, जिन्होंने होल्गर रून के खिलाफ दूसरे सेट में ब्रेक गंवाने के बाद सर्विस पर वापसी की और फिर इंडियन वेल्स लगातार दूसरे वर्ष क्वार्टर फाइनल में 7-5, 6-4 से जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें:

चीन में कोयला खदान दुर्घटना में सात की मौत

पूरे भारत में पेट्रोल, डीजल की कीमतों में 2 रुपये की कटौती

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें