nayaindia Australia Created Its Own Legacy After World Cup Win Cummins विश्व कप जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 'अपनी विरासत बनाई': कमिंस
खेल समाचार

विश्व कप जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने ‘अपनी विरासत बनाई’: कमिंस

ByNI Desk,
Share

Pat Cummins :- ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस का मानना ​​है कि उनकी टीम ने भारत और इंग्लैंड में छह महीने के लंबे सफर के बाद 2023 वनडे विश्व कप जीत के साथ करियर को परिभाषित करने वाली विरासत बनाई है। भारत में कई दिनों तक जश्न मनाने के बाद कमिंस और अन्य ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बुधवार सुबह घर वापस लौटने लगे। कमिंस ने सिडनी हवाई अड्डे पर उतरते समय अपनी टीम के बारे में कहा, “मुझे लगता है कि उन्होंने अपनी खुद की विरासत बनाई है। एक विश्व कप, आपको हर चार साल में केवल एक मौका मिलता है और विशेष रूप से भारत जैसी जगह पर खेलना कठिन है। सेमीफाइनल और फाइनल में अपने नेतृत्व के लिए सराहना पाने वाले कमिंस ने कबूल किया कि ऑस्ट्रेलिया की भारत और दक्षिण अफ्रीका से शुरुआती हार के बाद, उन्हें लगा कि उनका टूर्नामेंट लगभग समाप्त हो गया है। कमिंस ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो (मैंने सोचा था कि हमारे बीच काफी संभावनाएं थीं)।

यह वास्तव में लगभग अचानक मौत बन गई। हमने सोचा कि सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए हमें काफी हद तक दोषरहित होना होगा। और हम काफी हद तक ऐसे ही थे। हमने जीतने के तरीके ढूंढना शुरू कर दिया , तब भी जब हमारे सबसे अच्छे दिन नहीं थे। टूर्नामेंट से पहले भी, हम जानते थे कि भारत में एकदिवसीय क्रिकेट खेलना काफी कठिन काम है। बाकी दुनिया के खिलाफ खड़ा होना और पदक लेकर आना, इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता। हम ऐसा कर सकते थे।’ उन्होंने इससे भी बेहतर योजना बनाई है। इसलिए काफी संतुष्ट समूह है। कमिंस और तेज गेंदबाज जोश हेज़लवुड बुधवार सुबह सिडनी पहुंचे, जबकि मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड्स और ऑलराउंडर मिशेल मार्श मेलबर्न हवाई अड्डे पर उतरे। मार्नस लाबुशेन ब्रिस्बेन में उतरे। टीम के सात सदस्य आसन्न टी20 श्रृंखला में भाग लेने के लिए भारत में रुके हुए हैं, जबकि अन्य आधे सदस्य टेस्ट गर्मियों की तैयारी के लिए लौट आए हैं। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें