nayaindia WFI कुश्ती का कामकाज देखने के लिए कमेटी बनी
खेल समाचार

कुश्ती का कामकाज देखने के लिए कमेटी बनी

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती महासंघ को निलंबित किए जाने के बाद भारतीय कुश्ती का कामकाज देखने के लिए एक तदर्थ कमेटी का गठन कर दिया गया है। खेल मंत्रालय के निर्देश पर भारतीय ओलंपिक संघ ने तदर्थ कुश्ती समिति का गठन किया है। गौरतलब है कि कुश्ती महासंघ के चुनाव के तुरंत बाद उसके खिलाफ पहलवानों के विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए कुश्ती महासंघ को निलंबित कर दिया गया था।

केंद्रीय खेल मंत्रालय ने महासंघ को निलंबित करते हुए ओलंपिक संघ को निर्देश दिया था कि  वह कुश्ती का संचालन करने के लिए एक तदर्थ निकाय का गठन करे। इस अस्थायी समिति का नेतृत्व मेरठ के कारोबारी और वुशू एसोसिएशन के प्रमुख भूपिंदर सिंह बाजवा करेंगे। बाजवा पंजाब के मंत्री गुरमीत सिंह मीत मेयर के ससुर हैं। उनके साथ एमएम सोमाया और मंजूषा कंवर सदस्य बनाया गया है। सोमाया हॉकी और मंजूषा बैडमिंटन से जुड़ी रही हैं।

बहरहाल, भारतीय ओलंपिक संघ, आईओए ने कहा कि वह निष्पक्ष खेल, जवाबदेही और पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए नई अस्थायी समिति की नियुक्ति कर रहा है। यह कमेटी सारे वह काम करेगी, जो कुश्ती महासंघ को करने थे। यह कमेटी ही टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों का चयन करेगी और टूर्नामेंट का आयोजन भी करेगी। कुश्ती के पहलवानों के लिए कैम्प का आयोजन भी इस कमेटी को ही करना है।

 

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें