nayaindia Former England Captain Rooney Sacked As Birmingham City Coach इंग्लैंड के पूर्व कप्तान रूनी को बर्मिंघम सिटी के कोच पद से बर्खास्त
खेल समाचार

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान रूनी को बर्मिंघम सिटी के कोच पद से बर्खास्त

ByNI Desk,
Share

Wayne Rooney :- इंग्लैंड के पूर्व कप्तान वेन रूनी को मंगलवार को ईएफएल चैंपियनशिप टीम बर्मिंघम सिटी के कोच पद से महज 83 दिनों के कार्यभार के बाद बर्खास्त कर दिया गया। रूनी ने सोमवार को लीड्स यूनाइटेड से 3-0 की हार के बाद अपनी नौकरी खो दी, जिसका मतलब है कि बर्मिंघम ने उन 15 मैचों में से नौ खो दिए, जिनके प्रभारी वह थे, इस अवधि के दौरान उन्हें 24-टीम डिवीजन में छठे से 20वें स्थान पर खिसकना पड़ा। डर्बी काउंटी और डीसी यूनाइटेड के साथ रूनी के कार्यभार संभालने के बाद से बर्मिंघम ने चैंपियनशिप में किसी भी अन्य टीम की तुलना में कम अंक लिए हैं। बर्मिंघम के मुख्य कार्यकारी गैरी कुक ने बताया, “हम वह करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो सेंट एंड्रयूज को सफलता दिलाने के लिए आवश्यक है। दुर्भाग्य से, हमारे साथ वेन का समय योजना के अनुसार नहीं बीता और हमने एक अलग दिशा में आगे बढ़ने का फैसला किया है।

इस बीच, 38 वर्षीय रूनी ने स्वीकार किया कि उनका संक्षिप्त स्पैल सफल नहीं रहा। “फुटबॉल एक परिणाम व्यवसाय है – और मैं मानता हूं कि वे उस स्तर पर नहीं हैं जैसा मैं चाहता था। हालांकि, समय सबसे कीमती चीज है जो एक मैनेजर के लिए आवश्यक है, और मुझे नहीं लगता कि 13 सप्ताह उन परिवर्तनों की निगरानी के लिए पर्याप्त थे। रूनी ने कहा, “मैं अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताने की योजना बना रहा हूं क्योंकि मैं मैनेजर के रूप में अपनी यात्रा में अगले अवसर की तैयारी कर रहा हूं। हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि उनकी बर्खास्तगी से उबरने में “कुछ समय लगेगा। नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट के पूर्व कोच, स्टीव कूपर और पॉल हेकिंगबॉटम, जिन्हें हाल ही में शेफ़ील्ड यूनाइटेड ने बर्खास्त कर दिया था, रूनी की जगह लेने के लिए शुरुआती पसंदीदा हैं। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें