nayaindia Excited To Win My First BWF Tour Title Satish Kumar अपना पहला बीडब्ल्यूएफ टूर खिताब जीतने पर उत्साहित हूं: सतीश कुमार
खेल समाचार

अपना पहला बीडब्ल्यूएफ टूर खिताब जीतने पर उत्साहित हूं: सतीश कुमार

ByNI Desk,
Share

Satish Kumar :- उभरते भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सतीश कुमार करुणाकरण ने कटक में हाल ही में संपन्न ओडिशा मास्टर्स 2023 में अपना पहला बीडब्ल्यूएफ टूर खिताब जीतकर बैडमिंटन सर्किट में अपना नाम दर्ज कराया। सतीश ने आयुष शेट्टी को 21-18, 19-21, 21-14 से हराकर पुरुष एकल फाइनल का खिताब जीता। इस टूर्नामेंट में आते ही, सतीश के लिए यह सीज़न अच्छा रहा, उन्होंने बैंगलोर में लगातार इंडिया इंटरनेशनल में एकल खिताब जीता, उसके बाद रायपुर में और मालदीव इंटरनेशनल सीरीज़ में उपविजेता रहे। एक घंटे से अधिक समय तक चले मैच में, सतीश ने 2023 में विश्व जूनियर चैंपियनशिप में कांस्य पदक विजेता आयुष शेट्टी के खिलाफ जीत हासिल की। ​​यह जीत पिछले कुछ वर्षों में सतीश द्वारा की गई प्रगति का प्रमाण है।

अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने से उनकी विश्व रैंकिंग 508 से 51 हो गई है। सतीश ने कहा, “अपना पहला बीडब्ल्यूएफ टूर खिताब जीतना हमेशा विशेष होता है। मेरे लिए यह साल अच्छा रहा है और साल का समापन एक खिताब के साथ करना इसे और भी खास बनाता है। मैं अपने कोच अजीत सर को उनके निरंतर समर्थन और हर दिन मेरे खेल में सुधार करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं अपने खेल को लेकर बहुत अधिक आश्वस्त हूं। चेन्नई में जन्मे 22 वर्षीय सतीश ने जूनियर सर्किट में अच्छा प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था, जूनियर कोरिया ओपन में कांस्य पदक और 2019 में बैंगलोर में जूनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप में पदक जीता था।

वह 2019 विश्व जूनियर चैंपियनशिप और एशियाई चैंपियनशिप में भी भारतीय टीम का हिस्सा थे। सतीश ने पूर्व भारतीय अंतर्राष्ट्रीय अजीत विजेटिलेक के मार्गदर्शन में अपने कौशल और तकनीकों को तेज किया। अपने समकालीनों के विपरीत, सतीश ने जूनियर अंतरराष्ट्रीय स्तर के बजाय अधिक घरेलू स्तर के टूर्नामेंटों में अपने खेल में सुधार करने का विकल्प चुना। 2021 में, सतीश यूक्रेन इंटरनेशनल में किसी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के अपने पहले फाइनल में पहुंचे, जहां वह उपविजेता रहे। इसके बाद उन्होंने 2022 में कैमरून में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय खिताब जीता। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें