nayaindia On Cape Town Test Win KL Rahul Said Team Was Ready This Time केपटाउन टेस्ट जीत पर केएल राहुल ने कहा टीम इस बार तैयार थी
खेल समाचार

केपटाउन टेस्ट जीत पर केएल राहुल ने कहा टीम इस बार तैयार थी

ByNI Desk,
Share

KL Rahul :- भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने उस मानसिक बदलाव के बारे में खुलासा किया जिसके कारण केपटाउन में दूसरे मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराकर भारत ने सीरीज में 1-1 से बराबरी की। दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में एक मैच से पिछड़ने के बाद भारत ने दूसरे मैच में वापसी करते हुए सात विकेट से जीत हासिल की और श्रृंखला बराबर कर ली। दूसरे मैच का फैसला 4.5 सेशन, 624 गेंदों (107 ओवर) में होने के साथ केप टाउन टेस्ट मैच खेल के सबसे लंबे प्रारूप के इतिहास में अब तक का सबसे कम समय में पूरा होने वाला मैच बन गया। पिछले टेस्ट मैच पर विचार करते हुए, राहुल ने विपक्ष द्वारा पेश की गई चुनौती को स्वीकार किया। स्टार स्पोर्ट्स ‘बिलीव’ सीरीज़ पर बोलते हुए, राहुल ने कहा, “योजना और दृष्टिकोण में थोड़ा बदलाव आया था।

हम बल्लेबाजी या गेंदबाजी के मामले में अपने पहले मैच के दौरान 100 प्रतिशत नहीं थे, जबकि दक्षिण अफ्रीका ने शानदार प्रदर्शन किया। हम टेस्ट क्रिकेट खेलने का आनंद लेते हैं, अपने देश के लिए खेलना पसंद करते हैं और भारत के बाहर टेस्ट जीतना हमारे लिए बहुत मायने रखता है। पिछले 4-5 वर्षों से हम एक ऐसी टीम हैं जो वास्तव में प्रतिस्पर्धी है और हमने भारत के बाहर श्रृंखलाएं जीती हैं। लेकिन, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हम पहले टेस्ट के लिए तैयार नहीं थे और सेंचुरियन की हार हमारे लिए बड़ा सबक थी। हमें दूसरे टेस्ट से पहले थोड़ा समय मिला और अपनी तैयारी पुख्ता करते हुए शानदार वापसी की। यह बताता है कि हम टेस्ट क्रिकेट खेलने का कितना आनंद लेते हैं और हम अपने देश के लिए खेलने को कितना महत्व देते हैं और भारत के बाहर टेस्ट जीत हमारे लिए कितनी मायने रखती है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें