nayaindia David Warner Also Retired From ODI Cricket डेविड वॉर्नर ने वनडे क्रिकेट से भी लिया संन्यास
खेल समाचार

डेविड वॉर्नर ने वनडे क्रिकेट से भी लिया संन्यास

ByNI Desk,
Share

David Warner :- ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर ने अपने टेस्ट करियर के अंत के साथ-साथ वनडे क्रिकेट से भी संन्यास की घोषणा कर दी है। डेविड वॉर्नर ने नए साल के पहले ही दिन वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। सोमवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के दिग्गज डेेविड वॉर्नर ने आधिकारिक तौर पर वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। वॉर्नर ने वर्ल्ड कप 2023 के दौरान 50 ओवरों के प्रारूप से संन्यास लेने पर विचार किया था। वॉर्नर ने कहा मैं निश्चित रूप से वनडे क्रिकेट से भी संन्यास ले रहा हूं। यह कुछ ऐसा था जो मैंने विश्व कप के दौरान सोचा। भारत में वर्ल्ड कप जीतना एक बड़ी उपलब्धि है। वॉर्नर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में 2025 चैंपियंसट्रॉफी का भी जिक्र किया।

उन्होंने कहा मुझे पता है कि एक चैंपियंस ट्रॉफी आ रही है, और अगर मैं दो साल बाद भी अच्छा क्रिकेट खेलता हूं और उन्हें किसी की जरूरत है, तो मैं उपलब्ध रहूंगा। 37 वर्षीय वार्नर ने खुलासा किया कि वनडे से संन्यास लेने का उनका फैसला भारत में विश्व कप जीत के बाद लिया गया था, जहां उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख रन-स्कोरर के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। यह घोषणा तब हुई जब वार्नर अपने होम ग्राउंड में अंतिम टेस्ट मैच की तैयारी कर रहे हैं। हालांकि, वो टी20 खेलना जारी रखेंगे।

वह टी20 क्रिकेट के लिए उपलब्ध रहेंगे और उनका लक्ष्य जून में कैरेबियाई और संयुक्त राज्य अमेरिका में होने वाले टी20 प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप अभियान में शामिल होना है। उन्होंने 22 शतकों सहित 45.30 की औसत से 6,932 रनों के शानदार रिकॉर्ड के साथ इस फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला किया। वॉर्नर के बाद केवल रिकी पोंटिंग के नाम ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में सबसे अधिक वनडे शतक हैं। भविष्य को देखते हुए, वार्नर ने फॉक्स क्रिकेट के लिए अपनी कमेंट्री प्रतिबद्धताओं के साथ अगले साल बिग बैश लीग (बीबीएल) खेलने में रुचि जताई। उन्होंने कई भूमिकाएं निभाते हुए टीम के प्रदर्शन में बाधा न डालने या संतुलन बिगाड़ने के महत्व पर जोर दिया। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें