nayaindia Stephen Fleming दीपक चाहर की चोट अच्‍छी नहीं दिख रही: फ्लेमिंग
खेल समाचार

दीपक चाहर की चोट अच्‍छी नहीं दिख रही: फ्लेमिंग

ByNI Sports Desk,
Share
Deepak Chahar Injury Is Not Looking Good Fleming

चेन्नई। चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के प्रमुख कोच स्‍टीवन फ़्लेमिंग (Stephen Fleming) ने कहा है कि तेज़ गेंदबाज़ों की कमी ने टीम का संतुलन ब‍िगाड़ दिया है। इस सीज़न की शुरुआत में हल्की चोट की वजह से दो मैच नहीं खेलने वाले दीपक चाहर (Deepak Chahar) पंजाब किंग्‍स के ख़‍िलाफ़ बुधवार को केवल दो गेंद करने के बाद फिर चोटिल हो गए और उनको मैदान से बाहर जाना पड़ा। शार्दुल ठाकुर ने उनका ओवर पूरा किया। चेन्नई पहले ही निगल की वजह से मथीशा पथिराना और बुखार के कारण तुषार देशपांडे के बिना खेल रही थी। फ़्लेमिंग ने उनकी चोट की प्रकृति के बारे में नहीं बताया लेकिन कहा कि शुरुआती संकेत अच्‍छे नहीं थे। पंजाब से सात विकेट से हारने के बाद फ़्लेमिंग ने कहा हां यह यात्रा मुश्किल रही है। कई खिलाड़ी अंदर-बाहर हुए हैं। शुरुआती अहसास अच्‍छा नहीं था। जब फ़ीजियो और डॉक्‍टर देखेंगे तो मैं और पॉज़‍िटिव रिपोर्ट की उम्‍मीद कर रहा हूं। Stephen Fleming

अमेरिका और वेस्‍टइंडीज़ में होने वाले टी20 विश्‍व कप में खेलने के लिए पथिराना (Pathirana) और महीश थीक्षणा भी वीज़ा के काम निपटाने की वजह से कोलंबो लौट गए हैं। चेन्नई को उम्‍मीद है कि 5 मई को धर्मशाला में पंजाब किंग्स के ख़‍िलाफ़ होने वाले मैच तक वे वापस आ जाएंगे। मुस्‍तफ़‍िज़ुर रहमान का आईपीएल दौर बुधवार के मैच के साथ ख़त्‍म हो गया। वह अब बांग्‍लादेश की टीम से जुड़ेंगे जहां उन्‍हें 3 मई से ज़‍िम्‍बाब्‍वे के ख़‍िलाफ़ होने वाली घरेलू टी20 सीरीज़ (T20 Series) में खेलना है। फ़्लिेमिंग ने कहा, “श्रीलंका के दोनों गेंदबाज़ वीज़ा लेने की वजह से श्रीलंका लौट गए हैं। हम उम्‍मीद कर रहे हैं कि वे समय पर काम निपटा लेंगे और अगले मैच के लिए टीम में वापसी कर लेंगे। रिचर्ड ग्‍लीसन बहुत अच्‍छे थे और यह हमारे लिए पॉज़‍िटिव है। फ़‍िज़ (मुस्‍तफ़‍िजु़र) को खोना दुर्भाग्यपूर्ण है। तुषार को भी बुखार ने जकड़ रखा है। तो हमें कुछ बदलाव करने पड़े।

फ‍िर से कहूंगा यह इसका हिस्‍सा है और हमने अपने अन्‍य संसाधन का प्रयोग करना पड़ा। बस उन्हें अपनी भूमिकाओं के साथ वास्तव में सहज होने के लिए मैच का समय नहीं मिला है और हम भी अपने गेम प्‍लान पर सहज नहीं हो पाए, तो इसी वजह से हम थोड़ा संघर्ष कर रहे थे। आईपीएल डेब्‍यू पर 36 साल के ग्‍लीसन ने नई बॉल दोनों ओर स्विंग कराई और तीन गिरे विकेटों में से एक अपने नाम किया। ग्‍लीसन के पास यॉर्कर्स भी हैं और वह लगातार बाउंसर भी कर रहे थे, लेकिन चेन्नई के पास उनके और पथिराना (Pathirana) के अलावा कोई विदेशी तेज़ गेंदबाज़ नहीं है। गायकवाड़ : हमने 50-60 रन कम बनाए दूसरी ओर हार के बाद चेन्नई के कप्‍तान ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने हार की वजह ओस को बताया। मेज़बान टीम ने टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाज़ी की और सात विकेट पर 162 रन बनााए, जिसमें से नौ में से केवल एक ही बल्‍लेबाज़ 150 से अधिक के स्‍ट्राइक रेट से रन बनाया पाया।

गायकवाड़ ने मैच के बाद कहा, “संभवत: में कहूं कि हमने 50-60 रन कम बनाए। हम पहले बल्‍लेबाज़ी कर रहे थे और पिच अच्‍छी नहीं थी। यह बाद में अच्‍छी हुई और ओस के साथ इम्‍पैक्‍ट प्‍लेयर नियम भी हमारे काम नहीं आया। यहां तक कि पिछले मैच में भी हम चेपॉक में सनराइज़र्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के ख़‍िलाफ़ 60 रन से जीते, जिसने हमें भी चौंकाया था। परिस्थितियों को देखते हुए जीत के इस अंतर की हमने उम्‍मीद नहीं की थी। समस्‍या यही नहीं थी उन्‍होंने समीर रिज़वी को इम्‍पैक्‍ट प्‍लेयर के तौर पर इस्‍तेमाल किया, चाहर दो गेंद डालने के बाद ही चोटिल हो गए, जिससे गायकवाड़ को अपने स्‍ट्राइक गेंदबाज़ों के बिना गेंदबाज़ी करानी पड़ी और इसने पंजाब किंग्‍स के बल्‍लेबाज़ों को मौक़ा दे दिया।

उन्‍होंने कहा यही असल दिक्‍कत है। कई फ़ेज़ होते हैं जहां आप विकेट चाहते हो और अचानक से आपके पास केवल दो गेंदबाज़ बचते हैं जो विकेट ले सकते हैं। ओस की वजह से हमारे स्पिनर गेम से बाहर हो गए थे। तो हां यह मुश्किल दिन था लेकिन इस तरह की चीज़ होती हैं और हमारे पास अभी भी चार मैच बचे हैं। मुझे पूरी उम्‍मीद है कि हम पासा पलट देंगे। यह चेन्नई की इस सीज़न घर में दूसरी हार है। चेन्‍नई में अब बस उनको 12 मई को राजस्‍थान रॉयल्‍स (RR) के ख़‍िलाफ़ खेलना है। वे घर के बाहर पिछले चार में से तीन मैच हारे हैं और रविवार को उनको धर्मशाला में पंजाब किंग्‍स का ही सामना करना है।

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान ने किया अपनी टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

अनुपम खेर ने की जूनियर एनटीआर की तारीफ

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें