nayaindia Hardik Pandya निलंबित होने के कारण अगले सीज़न का पहला मैच...
खेल समाचार

निलंबित होने के कारण अगले सीज़न का पहला मैच नहीं खेलेंगे हार्दिक

ByNI Sports Desk,
Share

मुंबई। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को धीमी ओवर गति (Slow Over Rate) को लेकर एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है। अब वह अगले सीज़न का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। वानखेड़े स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के ख़िलाफ़ उनकी टीम समय पर अपने ओवर ख़त्म नहीं कर पाई थी। 

मुंबई के लिए यह मैच आईपीएल 2024 का आख़िरी मैच था। इसका मतलब यह हुआ कि हार्दिक अगले सीज़न का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। यदि हार्दिक (Hardik) अगले सीज़न के लिए किसी अन्य टीम में चले जाते हैं, तो वह उस विशेष टीम का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। इस आईपीएल सीज़न में यह तीसरी बार था जब मुंबई न्यूनतम ओवर रेट बनाए रखने में विफल रही।

परिणामस्वरूप एक मैच के प्रतिबंध के अलावा हार्दिक (Hardik) पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया और इम्पैक्ट प्लेयर सहित बाकी प्लेइंग बारह पर व्यक्तिगत रूप से 12 लाख रुपये या उनके मैच फीस का 50 फीसदी का जुर्माना लगाया गया। 

मुंबई के लिए यह एक निराशाजनक सत्र रहा है। लीग चरण में उनके आख़िरी मैच में भी उन्हें लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) से 18 रनों की हार सामना करना पड़ा। इस सीज़न मुंबई की टीम ने सिर्फ़ चार ही मैच जीते और अंकतालिका में 10वें पायदान पर रहे। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह पर कप्तान बनने के बाद फ़ैंस ने पूरे सीज़न हार्दिक के ख़िलाफ़ हूटिंग की। 

इसका साफ़ असर उनके प्रदर्शन पर भी देखने को मिला। उन्होंने इस सीज़न 13 पारियों में सिर्फ़ 18 की औसत से मात्र 216 रन बनाए। साथ ही गेंद के साथ उन्होंने 12 पारियों में 11 विकेट लिए और उनकी इकॉनमी 10.75 की रही।मुंबई के कोच मार्क बाउचर ने भी माना कि फ़ैंस ने जिस तरह से हार्दिक की आलोचना की, उसका प्रभाव टीम और हार्दिक के प्रदर्शन पर पड़ा।

यह भी पढ़ें

विशेष सत्र में 114 अंक चढ़ा सेंसेक्स

स्‍वाति मालीवाल मामले में दिल्‍ली पुलिस ने बिभव कुमार को हिरासत में लिया

हरियाणा के टूरिस्ट बस में लगी आग आठ की मौत, कई घायल

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें