nayaindia We Performed Well In All Three Department Harmanpreet हमने तीनों विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया: हरमनप्रीत
खेल समाचार

हमने तीनों विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया: हरमनप्रीत

ByNI Desk,
Share

Harmanpreet Kaur :- डीवाई पाटिल स्टेडियम में टी20 सीरीज के पहले मैच में भारत की ऑस्ट्रेलिया पर नौ विकेट से शानदार जीत के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि उनकी टीम खेल के तीनों विभागों में शानदार है। तेज गेंदबाज तितास साधु के चार विकेट की मदद से भारत ने फोबे लीचफील्ड के सर्वाधिक 49 रन के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को 141 ​​रन पर आउट कर दिया। जवाब में, सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा ने अर्द्धशतक जमाकर पहले विकेट के लिए 137 रन की साझेदारी की। हालांकि स्मृति 52 रन पर आउट हो गईं, लेकिन शेफाली 64 रन बनाकर नाबाद रहीं, जिससे वानखेड़े स्टेडियम में वनडे सीरीज में 3-0 से हार के बाद भारत को अहम जीत मिली। “हम तीन विभागों में अच्छे प्रदर्शन पर थे। हम क्षेत्ररक्षण पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं, कभी-कभी परिणाम नहीं आते हैं, लेकिन सभी क्षेत्ररक्षकों को काम करते हुए देखकर अच्छा लगा।

क्षेत्ररक्षण कोच को श्रेय जाता है, उन्होंने कहा कि जेमी (जेमिमा रोड्रिग्स) पॉइंट पर खड़ी रहेगी क्योंकि हमने वहां बहुत रन दिए हैं। हर कोई जानता है कि वे कहां होंगे. हमने उसे (फोबे को) वनडे में बहुत सारे मौके दिए, मैं बस अपने गेंदबाजों से कहती रही , सही क्षेत्र में गेंदबाजी करते रहो और अमनजोत ने उसे (आउट) कर दिया। तितास के प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए हरमनप्रीत ने कहा कि उन्हें मुख्य कोच अमोल मजूमदार के कहने पर अंतिम समय में शामिल किया गया था। “यह आखिरी क्षण में किया गया बदलाव था, इसका श्रेय हमारे कोच को जाता है। आखिरी क्षण में हमने सोचा कि अगर हम एक अतिरिक्त सीमर ला सकें तो यह मददगार होगा, उसने अच्छा प्रदर्शन किया। हम जानते हैं कि वे एक अच्छी टीम हैं। जिस तरह से गेंदबाजी इकाई ने गेंदबाजी की, हम वैसा ही प्रदर्शन (भविष्य में) करना पसंद करेंगे।

स्मृति ने कहा कि वनडे सीरीज में हार के बाद खुलकर बातचीत करना टी20 सीरीज की शुरूआती जीत के पीछे प्रेरक शक्ति थी, जबकि उन्होंने युवा तितास की प्रशंसा की। “हम एकदिवसीय प्रदर्शन से निराश थे। वास्तव में टीम से खुश हैं, खासकर गेंदबाजी से। पिछले मैच में 300 से अधिक रन देने के बाद उन्हें आउट करना अद्भुत था। पिछले दो दिनों में, हमने बहुत विश्लेषण किया कि क्या गलत हुआ। हमारी निश्चित रूप से एक घंटे की अच्छी बैठक हुई। हमारा चार-सीम आक्रमण काम आया। एशियाई खेलों के बाद तितास ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। उसके लिए वास्तव में खुशी हुई। वह बंगाल से आती हैं और बंगाल ने हमें झूलू (झूलन गोस्वामी) दी के रूप में एक महान गेंदबाज दिया है। हमें तुलना नहीं करनी चाहिए, वह बहुत सुलझी हुई है, वह कहती है कि मैं यहीं गेंदबाजी करना चाहती हूं और यह मेरे लिए मैदान है।

उसमें वह स्पष्टता है। यह बहुत अच्छी बात है, उम्मीद है कि वह इसी तरह आगे भी जारी रखेंगी। मुझे याद है कि मीटिंग के दौरान मैंने कोच (अमोल मजूमदार) से कहा था कि वह हमारे साथ नरमी न बरतें और उतने ही कठोर रहें जितना वह मुंबई रणजी टीम पर थे। ऑस्ट्रेलिया की कप्तान एलिसा हीली को लगा कि उनकी टीम को रविवार को होने वाले दूसरे टी20 मैच में वापसी करने के लिए त्वरित समायोजन करने और बेहतर रणनीति बनाने की जरूरत है। “आदर्श नहीं। हम वास्तव में बहुत अच्छा नहीं खेले। मुझे लगता है कि शुरुआत में और पूरे समय विकेट गंवाना हमें भारी पड़ा। आम तौर पर, कुछ अच्छी साझेदारी हमें खेल में सफलता दिलाएगी। हम आगे बढ़ते रहना चाहते हैं और परिस्थितियों से तालमेल बिठाना चाहते हैं। (टॉस हारने पर): पहले गेंदबाजी करना अच्छा होता। उन्होंने वास्तव में बहुत पहले ही त्रुटिहीन लंबाई गेंदबाजी की और हमारे लिए इसे वास्तव में कठिन बना दिया। हमें इसके लिए समायोजन करना होगा और रणनीति के अनुसार कुछ चीजें बदलनी होंगी। हमें बस तालमेल बिठाना होगा। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें