nayaindia We Have To Learn From Our Mistakes Harmanpreet हमें अपनी गलतियों से सीखना होगा: हरमनप्रीत
खेल समाचार

हमें अपनी गलतियों से सीखना होगा: हरमनप्रीत

ByNI Desk,
Share

Harmanpreet Kaur :- लगभग ढाई महीने बाद अंतर्राष्ट्रीय महिला क्रिकेट में भारत की वापसी इंग्लैंड से 38 रन की करारी हार के साथ समाप्त हुई। कप्तान हरमनप्रीत कौर का मानना है कि नए गेंदबाजों को 2024 महिला टी20 विश्व कप से पहले अपने आपको हर चुनौतियों के लिए तैयार करना होगा। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ठाकुर की बदौलत शुरुआती ओवर में ही इंग्लैंड को झटके लगे। लेकिन अन्य गेंदबाज, जिनमें दो नए स्पिनर सायका इशाक और श्रेयंका पाटिल शामिल थे, वो अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे। इसके बाद खराब भारतीय गेंदबाजी के कारण मेहमान टीम ने 197/6 का स्कोर बनाया।

198 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (42 गेंद में 52 रन, नौ चौके) के अर्धशतक के बावजूद छह विकेट पर 159 रन ही बना सकी। मैच खत्म होने के बाद हरमनप्रीत ने कहा, “हमने अपनी योजनाओं का पालन नहीं किया। नए गेंदबाजों को टी20 विश्व कप में जाने से खुद को तैयरा करना होगा। मुझे पता है कि यह एक कठिन चुनौती है। विरोधी टीम में बहुत अच्छे बल्लेबाज हैं। उन्होंने इतने सालों तक अच्छा क्रिकेट खेला है। हमने गेंदबाजी में थोड़ा बदलाव किया है। हम मजबूत होकर जल्द वापसी करेंगे। खराब गेंदबाजी और बल्लेबाजी के अलावा, भारत की फील्डिंग भी खराब रही। डैनी और नैट साइवर को एक ही ओवर में जीवनदान मिला।

भारतीय कप्तान ने कहा, “मैं अच्छी फील्डिंग की उम्मीद कर रही थी, लेकिन जब आप अंतर्राष्ट्रीय खेल से दूर होते हैं, तो दबाव आप पर हावी हो सकता है। हमें बस खुद का समर्थन करने की जरूरत है, हम अच्छी शुरुआत की तलाश में थे। कुछ विकेट गिरने के बाद हमने खेल पर नियंत्रण बना लिया था लेकिन आखिरी दस ओवर योजना के मुताबिक नहीं रहे। इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट अपने भारत दौरे की विजयी शुरुआत से खुश हैं। उन्होंने कहा टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया। हमने आक्रमण करना जारी रखा, सही क्षेत्र चुने, अच्छी साझेदारी की। हम इसी तरह से खेल को देखना चाहते हैं। हम विपक्षी टीम पर दबाव बनाना चाहते हैं। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें