nayaindia Hardik Pandya पर लगा भारी जुर्माना, अगले सीजन नहीं खेल सकेंगे पहला
खेल समाचार

Hardik Pandya पर लगा भारी जुर्माना, अगले सीजन नहीं खेल सकेंगे पहला मैच

ByNI Sports Desk,
Share
Hardik Pandya
Image Credit: IPL

मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2024 का सीजन हार के साथ समाप्त हो गया है लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। मुंबई की टीम का यह सीजन काफी निराशाजनक रहा और टीम 14 में से सिर्फ चार मैच में ही जीत हासिल कर सकी। मुंबई को शुक्रवार को लखनऊ के खिलाफ भी 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा। अब धीमी ओवर गति को लेकर बीसीसीआई ने हार्दिक पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। यह इस सीजन टीम का तीसरा गुनाह है, इसलिए पांड्या पर एक मैच का निलंबन भी लगाया गया है।

आईपीएल ने एक बयान में बताया कि हार्दिक पर आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में 30 लाख रुपये के जुर्माना के अलावा एक मैच का प्रतिबंध भी लगाया गया है। मुंबई का इस सीजन अब कोई मैच नहीं बचा है और टीम ग्रुप चरण में अपने सभी 14 मैच खेल चुकी है, ऐसे में हार्दिक पर यह निलंबन अगले सीजन लागू होगा और वह 2025 सीजन का पहला मैच नहीं खेल सकेंगे। आईपीएल ने बयान में बताया कि हार्दिक के अलावा प्लेइंग-11 में शामिल टीम के अन्य खिलाड़ियों पर 12 लाख रुपये या मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। इससे पहले, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर भी एक मैच का निलंबन लगा था।

हार्दिक पांड्या का गुजरात के साथ सफर काफी शानदार रहा और उन्होंने टीम को पहले ही सीजन विजेता बनाया, जबकि गुजरात पिछले सीजन उपविजेता रही। हालांकि इस सीजन से पहले ही हार्दिक ने गुजरात का साथ छोड़कर पुरानी फ्रेंचाइजी में लौटने का फैसला किया। हार्दिक को मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की जगह कप्तान बनाया, लेकिन उनके नेतृत्व में मुंबई का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। मुंबई की टीम 14 मैचों में चार जीत और 10 हार के साथ आठ अंक लेकर सबसे नीचे 10वें नंबर पर बनी हुई है।

यह भी पढ़ें :- चेन्नई खिलाफ मैच से पहले RCB को लगा तगड़ा झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर

यह भी पढ़ें :- IPL 2024: लखनऊ ने मुंबई को 18 रन से हराया, दोनों टीमों का सफर समाप्त

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें