nayaindia Hockey India Tireless Efforts Are Commendable Harmanpreet Singh हॉकी इंडिया के अथक प्रयास सराहनीय हैं: हरमनप्रीत सिंह
खेल समाचार

हॉकी इंडिया के अथक प्रयास सराहनीय हैं: हरमनप्रीत सिंह

ByNI Desk,
Share

Hockey India :- 13वीं हॉकी इंडिया सीनियर पुरुष नेशनल चैंपियनशिप 2023 के समापन में एक रोमांचक प्रदर्शन देखने को मिला। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान और हॉकी पंजाब के कप्तान हरमनप्रीत सिंह टूर्नामेंट के शानदार स्तर की प्रशंसा करते नजर आए। विजयी टीम, हॉकी पंजाब का नेतृत्व करते हुए हरमनप्रीत ने खिताब के निर्णायक मुकाबले में हॉकी हरियाणा के खिलाफ अपनी शूटआउट जीत के बाद टूर्नामेंट के उच्च मानकों के लिए प्रशंसा व्यक्त की जो निर्धारित समय के अंत में मैच के 2-2 (9-8 एसओ) पर बराबर होने के बाद आया। हरमनप्रीत, जो टूर्नामेंट में नौ गोल कर हॉकी पंजाब के लिए शीर्ष स्कोरर रहे। उन्होंने घरेलू हॉकी परिदृश्य में इस बढ़त की सराहना की। हरमनप्रीत ने कहा, “फाइनल मैच वास्तव में घरेलू हॉकी में बढ़ती ऊर्जा को दर्शाता है।

देश में खेली जाने वाली हॉकी की गुणवत्ता में काफी सुधार हुआ है और व्यक्तिगत खिलाड़ियों द्वारा कौशल का उल्लेखनीय प्रदर्शन पिछले किसी भी प्रदर्शन से बेहतर है। राष्ट्रीय टीम में अहम भूमिका निभाने वाले 27 वर्षीय डिफेंडर ने देश में खेल का स्तर ऊंचा उठाने में अहम भूमिका के लिए हॉकी इंडिया की सराहना की। हरमनप्रीत ने कहा, “हॉकी मानकों को बढ़ाने में हॉकी इंडिया के अथक प्रयास सराहनीय हैं। अंतर्राष्ट्रीय प्रोटोकॉल और मानकों का पालन करते हुए इस चैंपियनशिप ने लगभग एक अंतर्राष्ट्रीय आयोजन को प्रतिबिंबित किया, जो खेल को अभूतपूर्व स्तर तक बढ़ाने में हॉकी इंडिया के प्रयासों का प्रमाण है।

हरमनप्रीत ने खिलाड़ियों के कौशल को निखारने, कमजोरियों को सुधारने और अंततः भारतीय राष्ट्रीय टीम की बेहतरी में योगदान देने में टूर्नामेंट की क्षमता पर भी जोर दिया। विशेष रूप से, भारत के कोर ग्रुप के 31 खिलाड़ियों की एक आश्चर्यजनक संख्या ने 13वीं हॉकी इंडिया सीनियर पुरुष राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2023 में भाग लिया। टूर्नामेंट की शोभा बढ़ाने वाले भारतीय खिलाड़ियों के प्रभाव पर प्रकाश डालते हुए, हरमनप्रीत ने खिलाड़ियों की क्षमता में एक वृद्धि की उम्मीद जताईजो वैश्विक मंच पर भारतीय हॉकी का कद बढ़ाएगी। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें