nayaindia Yashasvi Jaiswal Dominates ICC Test Rankings Make Place In Top 15 आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी छाए यशस्वी जायसवाल, टॉप-15 में बनाई जगह
खेल समाचार

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी छाए यशस्वी जायसवाल, टॉप-15 में बनाई जगह

ByNI Desk,
Share

Yashasvi Jaiswal :- इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के तीन मैचों में दो डबल सेंचुरी लगा चुके भारत के युुवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 14 पायदान की छलांग लगाई है। यशस्वी जायसवाल को अब भारत के भव‍िष्य की टीम का बड़ा नाम माना जा रहा है। वर्ल्ड क्रिकेट के तमाम दिग्गज उनकी तारीफ में कसीदे पढ़ चुके हैं। वैसे तो यह पहला मौका नहीं है, जब इस 22 साल के युवा बल्लेबाज ने सुर्खियां बटोरी है। लेकिन, इंग्लैंड के खिलाफ पिछले दो टेस्ट मैचों में उनकी पारी ने उन्हें पूरी दुनिया में मशहूर कर दिया है। इन पारियों का यशस्वी जायसवाल को ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी फायदा मिला है।

इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में शतक लगाने के बाद कप्तान रोहित शर्मा एक स्थान ऊपर 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि दूसरी पारी में शतक के करीब पहुंचने के बाद शुभमन गिल तीन स्थान आगे बढ़कर 35वें स्थान पर हैं। वहीं, अपना पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद सरफराज खान और ध्रुव जुरेल ने क्रमशः 75वें और 100वें स्थान पर रैंकिंग में प्रवेश किया है। राजकोट में प्लेयर ऑफ द मैच रवींद्र जडेजा की पहली इनिंग में 112 रन की पारी ने उन्हें बल्लेबाजों में 41वें से 34वें स्थान पर पहुंचा दिया है। उन्होंने ऑलराउंडर की रैंकिंग में भी शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है और वह 416 से करियर के सर्वश्रेष्ठ 469 रेटिंग अंक पर पहुंच गए हैं। इस बीच, केन विलियमसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सात टेस्ट मैचों में सातवां शतक लगाने के बाद बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 500 टेस्ट विकेट के बाद एक स्थान की छलांग लगाकर टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर भारतीय टीम के अपने साथी खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह के करीब पहुंच गए हैं। जबकि, इसी सूची में जडेजा तीन स्थान की छलांग लगाकर छठे स्थान पर हैं। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट की पहली इनिंग में 153 रन की पारी ने उन्हें 12 स्थान ऊपर उठाकर 13वें स्थान पर पहुंचा दिया है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें