nayaindia IND vs ENG 4th Test: रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट...
खेल समाचार

IND vs ENG 4th Test: रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में बनाया एक नया रिकॉर्ड

ByNI Sports Desk,
Share
Ashwin

टीम इंडिया (Team India) के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने इंग्लैंड के खिलाफ रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में एक नया रिकॉर्ड हासिल कर लिया है। अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के पहले दिन 22वें ओवर में जॉनी बेयरस्टो को LBW आउट कर यह उपलब्धि हासिल की। इसी के साथ अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने ही इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट (Test cricket) में अपने 100 विकेट पूरे कर लिए।

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) टेस्ट क्रिकेट (Test cricket) में इंग्लैंड के खिलाफ 100 विकेट लेने वाले टीम इंडिया (Team India) के इकलौते और पहले गेंदबाज बन गए हैं। रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) से पहले टीम इंडिया (Team India) की तरफ से इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर भगवत चंद्रशेखर ने झटके थे। पूर्व भारतीय लेग स्पिनर भगवत चंद्रशेखर ने इंग्लैंड के खिलाफ 23 टेस्ट मैचों में 27.27 की औसत से 95 विकेट झटके थे।

आपको बता दें अश्विन (Ravichandran Ashwin) इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 1000 से ज्यादा रन और 100 विकेट का आंकड़ा छूने वाले एशिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट (Test cricket) में इंग्लैंड के खिलाफ 1085 रन बनाए हैं और 100 विकेट झटके हैं। टेस्ट किकेट में इंग्लैंड के खिलाफ रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने 100 विकेट का आकड़ा 23 टेस्ट मैचों में हासिल किया हैं। अश्विन ने टीम इंडिया (Team India) के लिए 99 टेस्ट मैचों में 502 विकेट झटके हैं। टेस्ट क्रिकेट (Test cricket) में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने 34 बार पांच विकेट हॉल और 8 बार मैच में 10 या उससे ज्यादा विकट चटकाए हैं।

पूर्व भारतीय लेग स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने इंग्लैंड के खिलाफ 19 टेस्ट मैचों में 30.59 की औसत से 92 विकेट हासिल किए हैं। अनिल कुंबले ने टीम इंडिया (Team India) के लिए 132 टेस्ट मैचों में 619 विकेट झटके हैं। टेस्ट क्रिकेट (Test cricket) में अनिल कुंबले ने 35 बार पांच विकेट हॉल और 8 बार मैच में 10 से ज्यादा विकट लिए हैं।

बात करे चौथे टेस्ट की तो पहले दिन का खेल खत्म तक इंग्लैंड का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 302 रन रहा। वैसे इंग्लैंड की शुरुआत ख़राब रही, लेकिन रूट ने शतक लगाकर इंग्लैंड को मजबूत कर दिया। बेन फोक्स ने भी 47 रन बनाकर अच्छा योगदान दिया। दिन का खेल खत्म होने तक रूट 106 रन बनाकर नाबाद रहे। टीम इंडिया (Team India) की ओर से डेब्यू कर रहे आकाश दीप (Akash Deep) ने 3 विकेट हासिल किए। सिराज को दो, जबकि अश्विन और जडेजा को 1-1 विकेट मिला।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें