nayaindia IND vs ENG 4th Test: बुमराह की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौ....
खेल समाचार

IND vs ENG 4th Test: बुमराह की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका! ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI

ByNI Sports Desk,
Share
Team india

India vs England: टीम इंडिया (Team India) और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला कल यानी शुक्रवार, 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा। भारतीय टीम मैनेजमेंट ने वर्कलोड को देखते हुए इस मैच में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को आराम देने का फैसला किया है। तो वहीं केएल राहुल पूरी तरह फिट नहीं होने के कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं। तो ऐसे में चौथे टेस्ट में टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन (Playing XI) कुछ इस तरह से हो सकती है।

इंग्लैंड के खिलाफ रांची में होने वाले चौथे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ यशस्वी जायसवाल पारी की शुरुआत कर सकते हैं। यशस्वी जायसवाल इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे है। जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज के 3 मैचों में 109 की औसत से सबसे ज्यादा 545 रन बना चुके हैं। रोहित शर्मा भी अपनी लय में नजर आ रहे है और उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट की पहली पारी में शानदार शतक लगाया था। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और यशस्वी जायसवाल टीम इंडिया (Team India) को रांची टेस्ट मैच में भी एक आक्रामक शुरुआत दे सकते हैं।

अब बात करें नंबर 3 की तो तीसरे नंबर पर शुभमन गिल को उतारा जा सकता है, नंबर 4 पर देवदत्त पडिक्कल को मौका मिल सकता है। रजत पाटीदार को इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में खेलने का मौका मिला जिसमें वह बुरी तरह नाकाम रहे हैं। रजत पाटीदार 2 टेस्ट मैचों की 4 पारियों में सिर्फ 46 रन ही बना पाए। नंबर 5 पर सरफराज खान को बल्लेबाजी की जिम्मेदारी दी जाएगी। सरफराज ने राजकोट टेस्ट की दोनों ही पारियों में अर्धशतक लगाया था। सरफराज ने राजकोट टेस्ट की पहली पारी में 62 रन और दूसरी पारी में नाबाद 68 रनों के शानदार पारी खेली।

चौथे टेस्ट मैच में नंबर 6 पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को उतरा जा सकता है। रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम इंडिया (Team India) को मजबूती देंगे। रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने राजकोट टेस्ट की पहली पारी में 112 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा जडेजा ने मैच में कुल 7 विकेट भी अपने नाम किए थे। जडेजा (Ravindra Jadeja) को उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया था। दूसरी पारी में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 41 रन देकर पांच विकेट लिए थे और मैच को चौथे दिन ही खत्म कर दिया था। और ध्रुव जुरेल को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन (Playing XI) में बरकरार रखा जा सकता है। ध्रुव जुरेल ने राजकोट टेस्ट में 46 रन बनाए थे। वहीं, विकेट के पीछे ध्रुव जुरेल ने दो शिकार समेत एक रन आउट भी किया था।

आपको बता दें रांची की पिच स्पिनरों के लिए मददगार बताई जा रही है। ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट तीन स्पिनर उतार सकती है। रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल (Axar Patel) को प्लेइंग इलेवन (Playing XI) में मौका दिया जाना तय है। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जगह प्लेइंग इलेवन में अक्षर पटेल (Axar Patel) को शामिल किया जा सकता है। चौथे मैच में मोहम्मद सिराज प्लेइंग इलेवन (Playing XI) में एकमात्र तेज गेंदबाज हो सकते हैं।

टीम इंडिया (Team India) की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, देवदत्त पडिक्कल, सरफराज खान, रवींद्र जड़ेजा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें