nayaindia धर्मशाला में छाए संकट के बादल, हर दिन बारिश के आसार
खेल समाचार

IND vs ENG 5th Test: धर्मशाला में छाए संकट के बादल, हर दिन बारिश के आसार

ByNI Sports Desk,
Share
Dharamshala

India vs England: टीम इंडिया (Team India) और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला गुरुवार यानि कल से खेला जाएगा। और इस मैच का आयोजन धर्मशाला (Dharamshala) में होना है। लेकिन बारिश इस खेल का मजा किरकिरा कर सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक मैच के दौरान धर्मशाला (Dharamshala) में बारिश के आसार नजर आ रहे है। अगर बारिश हुई तो खेल में देरी भी हो सकती है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बनाए हुए है। अब आखिरी मुकाबला खेलना है।

मौसम विभाग के मुताबिक धर्मशाला (Dharamshala) में आसमान में बादल छाए रहेंगे। लेकिन इसके बाद अगले दो दिन आसमान साफ रहने की उम्मीद है। लेकिन इसके बाद फिर दो दिन बारिश हो सकती है। धर्मशाला (Dharamshala) का औसत तापमान 17 से 18 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वहीं न्यूनतम तापमान 5 से 6 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

अब बात करें धर्मशाला (Dharamshala) पिच की तो रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार टर्निंग पिच तैयारी की गई है। और स्पिनर्स (Spinners) को मदद मिल सकती है। हालांकि यहां पर तेज गेंदबाज भी अच्छा परफॉर्म कर चुके हैं। टीम इंडिया (Team India) ने यहां अभी तक सिर्फ एक टेस्ट मैच (Test Match) खेला है। टीम इंडिया (Team India) ने मार्च 2017 में खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया (Australia) को हराया था। और टीम इंडिया (Team India) ने इस मैच को 8 विकेट से जीता था।

आपको बता दें धर्मशाला (Dharamshala) में होना वाला आखिरी मुकाबला दो खिलाड़ियों के लिए बेहद ही खास होने वाला है। पहला टीम इंडिया (Team India) के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के लिए धर्मशाला (Dharamshala) टेस्ट मैच बेहद खास रहने वाला है। क्योकि उन्होंने अब तक 99 टेस्ट मैच खेले हैं और 100वां टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं। दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के विकेटकीपर बैटर जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) के लिए भी यह मुकाबला बेहद खास होगा। बेयरस्टो (Jonny Bairstow) भी करियर का 100वां टेस्ट मैच खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने अभी तक 99 टेस्ट मैच खेले हैं और इस दौरान 5974 रन बनाए हैं। वे इस फॉर्मेट में 12 शतक और 26 अर्धशतक लगा चुके हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें