nayaindia IND vs ENG 5th Test: धर्मशाला में तिहरा शतक लगाएंगे रवींद्र जडेजा
खेल समाचार

IND vs ENG 5th Test: धर्मशाला में तिहरा शतक लगाएंगे रवींद्र जडेजा, बनाएंगे एक नया रिकॉर्ड

ByNI Sports Desk,
Share
Jadeja

India vs England: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला के में खेला जाएगा। इसमें टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) इंग्लैंड के खिलाफ इस आखिरी मुकाबले में एक महारिकॉर्ड बना सकते हैं। धाकड़ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) में तिहरा शतक लगा सकते हैं। आपको बता दें कि इस टेस्ट सीरीज में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 3-1 से अजेय बढ़त बना रखी है और भारत पहले ही टेस्ट सीरीज अपने नाम कर चुका हैं।

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) में बड़ा मुकाम हासिल करने के बहुत करीब पहुंच गए है जडेजा (Ravindra Jadeja) ने टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) में टीम इंडिया (Team India) के लिए अभी तक 71 टेस्ट मैचों में 292 विकेट हासिल किए हैं। रवींद्र जडेजा अगर इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला में होने वाले आखिरी मुकाबले में 8 विकेट लेने में कामयाब हो जाते हैं तो वह इतिहास रच देंगे। जडेजा (Ravindra Jadeja) टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) में अपने 300 विकेट पूरे कर लेंगे। जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में 17 विकेट हासिल कर चुके हैं।

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे है। जडेजा अपनी घातक गेंदबाजी की वजह से धर्मशाला में होने वाले पांचवें और आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए काल साबित हो सकते हैं। जडेजा (Ravindra Jadeja) ने टेस्ट मैचों में 13 बार पारी में 5 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने 2 बार टेस्ट मैच में 10 या उससे ज्यादा विकेट झटके हैं। साथ ही रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने टीम इंडिया (Team India) के लिए टेस्ट मैचों में 3021 रन भी बनाए हैं। भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने के मामले में दिग्गज पूर्व भारतीय खिलाड़ी अनिल कुंबले टॉप पर हैं। अनिल कुंबले ने टेस्ट क्रिकेट में 619 विकेट हासिल किये हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें