nayaindia IND vs ENG: दूसरे टेस्ट टीम इंडिया ने निकाला जीत का नया मंत्रा, इन 4...

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट टीम इंडिया ने निकाला जीत का नया मंत्रा, इन 4 खिलाड़ी पर होंगी सबकी नजरे

Team india

India vs England: टीम इंडिया (Team India) और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया (Team India) को हार मिली है। ऐसे में दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया (Team India) पूरी कोशिश होगी कि वह वापसी करे और इंग्लैंड को हराकर सीरीज में बराबरी करें। दूसरे टेस्ट मैच से विराट कोहली, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा जैसे स्टार प्लेयर्स को बाहर रखा गया हैं। विशाखापत्तनम में इंग्लैंड पर दबाव बनाने के लिए टीम इंडिया (Team India) 4 स्पिनर्स के साथ उतर सकता है।

इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ यशस्वी जायसवाल पारी की शुरुआत कर सकते हैं। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और यशस्वी जायसवाल अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम इंडिया (Team India) को एक आक्रामक शुरुआत दे सकते हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में नंबर 3 पर शुभमन गिल को उतारा जाएगा। शुभमन गिल को खराब फॉर्म के बावजूद एक और मौका मिल सकता है। नंबर 4 पर सरफराज खान (Sarfaraz Khan) बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं। सरफराज खान (Sarfaraz Khan) स्वीप और रिवर्स स्वीप में खेलने में माहिर खिलाड़ी हैं, ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट उन पर भरोसा कर सकती है। नंबर 5 पर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को बल्लेबाजी की जिम्मेदारी दी जाएगी।

बात करें नंबर 6 की तो ऑलराउंडर अक्षर पटेल बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं, जो गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम इंडिया (Team India) को मजबूती देंगे। नंबर 7 पर विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को मौका दिया जा सकता है। रविचंद्रन अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को एकसाथ प्लेइंग इलेवन (Playing XI) में मौका दिया जा सकता है। रविचंद्रन अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर और कुलदीप यादव घातक स्पिन गेंदबाजी में माहिर हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को एकमात्र तेज गेंदबाज के रूप में मौका दिया जा सकता है। ऐसे में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन (Playing XI) से बाहर होना पड़ सकता है।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन:
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, सरफराज खान, श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें