nayaindia India All Out For 436 Runs England 89/1 Till Lunch भारत 436 रन पर सिमटा, इंग्लैंड लंच तक 89/1
खेल समाचार

भारत 436 रन पर सिमटा, इंग्लैंड लंच तक 89/1

ByNI Desk,
Share

India-England :- रवींद्र जडेजा शतक से चूकने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए जबकि भारत पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को सुबह के सत्र में अपनी पहली पारी में 436 रन पर सिमट गया। इंग्लैंड ने लंच तक एक विकेट खोकर 89 रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली और बेन डकेट शुरुआती बैट-पैड मौकों से बच गए और तेजी से रन बनाने के लिए स्वीप और रिवर्स-स्वीप के अपने भंडार के साथ आक्रमण करने आए। लंच के समय इंग्लैंड का स्कोर 15 ओवर में 89/1 है और पिच काफी धीमी होने के बावजूद वह दूसरी पारी में तेजी से रन बना रहा है। सुबह भारत अपने कुल स्कोर में सिर्फ 15 रन जोड़कर 436 रन पर ऑलआउट हो गया और 190 रनों की अच्छी बढ़त हासिल कर ली। जो रूट ने सर्वाधिक रन बनाने वाले रवींद्र जड़ेजा को 87 रन पर आउट किया,इसके बाद उन्होंने और रेहान अहमद ने बाकी दो विकेट लिए। इंग्लैंड के लिए रूट सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ रहे, जिन्होंने 79 रन देकर 4 विकेट लिए, जबकि रेहान और पदार्पण कर रहे टॉम हार्टले ने दो-दो विकेट लिए।

इंग्लैंड की दूसरी पारी में, क्रॉली ने शुरुआत में सकारात्मक रास्ता अपनाया, अश्विन को दो बार रिवर्स-स्वीप किया, जबकि जसप्रीत बुमराह को चौका लगाया। क्रॉली का सकारात्मक स्ट्रोकप्ले अक्षर पटेल को मैदान पर छक्का लगाकर जारी रहा और एक उत्तम कवर ड्राइव के माध्यम से अश्विन पर चौका लगाया। लेकिन अश्विन ने अंततः दाएं हाथ के क्रॉली को राउंड द विकेट से एक रन लेकर आउट कर दिया और उनके फॉरवर्ड डिफेंस बाहरी किनारा लेकर स्लिप में रोहित शर्मा के पास पहुंच गया, जिससे 45 रन की शुरुआती साझेदारी समाप्त हो गई। दूसरे छोर से डकेट ने शानदार स्वीप करते हुए अश्विन और अक्षर पर तीन चौके लगाए। डकेट के आक्रामक प्रभाव ने ओली पोप (नाबाद 16) पर अच्छा प्रभाव डाला, जो अपनी भ्रमित पहली पारी की तुलना में बेहतर और अधिक आश्वस्त दिख रहे थे, जैसा कि अक्षर की गेंद पर उनके क्रैकिंग स्क्वायर-ड्राइव पास्ट प्वाइंट से देखा गया था। इसके बाद डकेट ने अक्षर के खिलाफ पारंपरिक स्वीप से चौका लगाया और लंच के समय 38 रन बनाकर नाबाद रहे, जिससे भारतीय स्पिनरों की लेंथ खराब हो गई।

इससे पहले, रूट और मार्क वुड ने जड़ेजा और अक्षर पर नियंत्रण रखने के लिए सुबह की शुरुआत आठ शांत ओवरों से की। बाएं घुटने की चोट से जूझ रहे लीच जैसे ही आक्रमण में उतरे, अक्षर ने बाउंड्री के लिए बैक-टू-बैक कवर ड्राइव मारकर उनकी ओवरपिच गेंदों का भरपूर फायदा उठाया। लेकिन रूट ने ऑफ-ब्रेक गेंद पर जडेजा को पगबाधा आउट करने के लिए वापसी की, जो ज्यादा टर्न नहीं ले रहा था, जिससे बाएं हाथ का यह बल्लेबाज 80 के पार जाकर पारी में आउट होने वाला तीसरा भारतीय बल्लेबाज बन गया। अगली ही गेंद पर, रूट ने राउंड द विकेट से ऑफ-ब्रेक डिलीवरी से बुमराह को बोल्ड कर दिया। रेहान को कट करने के लिए अक्षर बैकफुट पर गए, लेकिन लेग-ब्रेक डिलीवरी बल्लेबाज के लिए नीची रही और स्टंप से टकरा गई, जिससे भारत की पारी समाप्त हो गई। संक्षिप्त स्कोर: इंग्लैंड 246 और 15 ओवर में 89/1 (बेन डकेट 38 नाबाद; रविचंद्रन अश्विन 1-36) 121 ओवर में भारत 436 (रवींद्र जड़ेजा 87, केएल राहुल 86; जो रूट 4-79, रेहान अहमद 2-105)। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें