nayaindia Suryakumar इन टीमों के खिलाफ नहीं खेलेंगे सूर्यकुमार
खेल समाचार

IPL 2024: मुंबई इंडियंस को लगा बड़ा झटका, इन टीमों के खिलाफ नहीं खेलेंगे सूर्यकुमार यादव

ByNI Sports Desk,
Share
Suryakumar

IPL 2024: आईपीएल के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने जा रही है। और आईपीएल का ओपनिंग मैच चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेला जाएगा। उसके बाद 24 मार्च को 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) के सामने गुजरात टाइंटस की चुनौती होगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला अहमदाबाद में खेला जाएगा। आईपीएल (IPL) शुरू होने से पहले मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को बड़ा झटका लगा है। उसके विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) शुरुआत कुछ मैचों से बाहर हो सकते है।

सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे। उसके बाद उन्हें सर्जरी कराई थी। उसके बाद से सूर्य वापसी नहीं कर पाए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) आईपीएल (IPL) में टीम के शुरुआती दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

सूर्या सर्जरी के बाद फिलहाल बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं। फिलहाल अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वह मुंबई के पहले दो मैचों में शामिल होंगे या नहीं। 24 मार्च को गुजरात के खिलाफ मैच के बाद 27 को मुंबई इंडियंस सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेगी। यह मुकाबला हैदराबाद में खेला जाएगा।

खबर के मुताबिक ‘सूर्या (Suryakumar Yadav) का रिहैबिलिटेशन सही से हो रहा है। वह निश्चित रूप से आईपीएल (IPL) में ही वापसी करेंगे। हालांकि, यह अभी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हुआ है कि उन्हें एनसीए की स्पोर्ट्स साइंस और मेडिकल टीम गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले दो मैचों में खेलने के लिए मंजूरी देगी या नहीं।

आपको बता दें सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) ने आईपीएल (IPL) में अब तक 139 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 32.17 की औसत और 143.32 की स्ट्राइक रेट से 3,249 रन बनाए हैं। सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) के बल्ले से 1 शतक और 21 अर्धशतक निकले हैं। और 22 बार नाबाद भी रहे हैं। सूर्य (Suryakumar Yadav) का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 103 रन रहा है। IPL 2023 में सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) ने 16 मैच खेले थे। 2 बार नाबाद रहते हुए उन्होंने 43.21 की औसत और 181.14 की स्ट्राइक रेट से 605 रन बना दिए थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें