nayaindia केएल राहुल और गायकवाड़ ने की बड़ी गलती, लगा लाखों रुपए का जुर्माना
खेल समाचार

IPL 2024: केएल राहुल और गायकवाड़ ने की बड़ी गलती, लगा लाखों रुपए का जुर्माना

ByNI Sports Desk,
Share
KL Rahul and Gaikwad
Image Credit: IPL

IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स ने कल खेले गए आईपीएल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट से हरा दिया। इसी बीच लखनऊ (LSG) और चेन्नई (CSK) दोनों ही कप्तानों को बड़ा झटका लगा है। बीसीसीआई (BCCI) ने केएल राहुल और ऋतुराज गायकवाड़ को बड़ी सजा सुनाई है। दोनों ही स्लो ओवर रेट के दोषी पाए गए है।

दोनों कप्तानों पर आईपीएल (IPL) की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए जुर्माना (fined) लगाया गया है। राहुल और गायकवाड़ (Rahul and Gaikwad) को 12-12 लाख रुपये का नुकसान झेलना पड़ा है। इन दोनों ही कप्तानों का यह IPL 2024 सीजन का पहला अपराध था। लखनऊ (LSG) और चेन्नई (CSK) दोनों ही टीमें तय समय के अंदर अपने 20 ओवर पूरा करने में नाकाम रही थी। आपको बता दें आईपीएल 2024 में पहली बार ऐसा हुआ है जब एक ही मैच में दोनों ही कप्तानों पर जुर्माना लगाया गया है।

आईपीएल (IPL) की आचार संहिता के तहत लखनऊ टीम का IPL 2024 सीजन में पहला अपराध था, उसके लिए केएल राहुल पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। केएल राहुल (KL Rahul) ने 154.72 के स्ट्राइक रेट से 53 गेंदों पर 82 रन बनाए इस दौरान राहुल ने 9 चौके और 3 छक्के उड़ाए।

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) पर लखनऊ के खिलाफ मैच में स्लो ओवर रेट के चलते जुर्माना लगाया गया है। यह आईपीएल की आचार संहिता के तहत उनकी टीम का IPL 2024 सीजन में पहला अपराध था। अगर केएल राहुल और ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) एक बार फिर से स्लो ओवर रेट के लिए दोषी पाए जाते हैं तो उन पर 24-24 लाख रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।

नियमों के मुताबिक एक आईपीएल सीजन में तीसरी बार स्लो ओवर रेट के लिए दोषी पाए जाने पर कप्तान पर 30 लाख रुपए जुर्माने के अलावा एक आईपीएल मैच का बैन लगाया जाएगा। बता दें कि लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने कप्तान केएल राहुल व क्विंटन डि कॉक के अर्धशतक और दोनों के बीच पहले विकेट की शतकीय साझेदारी से चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ आठ विकेट की आसान जीत दर्ज की।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें