nayaindia IPL 2024: टूट गया RCB का सब्र का बांध, इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार
खेल समाचार

IPL 2024: टूट गया RCB का सब्र का बांध, इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार

ByNI Sports Desk,
Share
RCB
Image Credit: BCCI

मुंबई इंडियंस की टीम ने गुरुवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 7 विकेट से हरा दिया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को IPL 2024 के सीजन में लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा है। 4 हार के बाद बेंगलुरु (RCB) की टीम प्वाइंट्स टेबल में नौंवें स्थान पर आ गई है। IPL 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के मौजूदा प्रदर्शन से टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस न खुश दिखाई दिए।

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ हार झेलने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने अपनी निराशा जाहिर की है। फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने कहा, ‘इस हार को निगलना बहुत कठिन है। मैदान बहुत गीला था और मुझे कुछ टॉस जीतने की जरूरत है। उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला और हम पर दबाव डाला। हमने मैच के दौरान बहुत सारी गलतियां कीं, खास तौर पर पावरप्ले के दौरान।

फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने कहा कि हम जानते थे कि ओस एक बड़ा फैक्टर साबित होगा। हमें 200 से ज्यादा रन बनाने की जरूरत थी, लेकिन मुंबई ने 196 रन को बहुत कम बना दिया। आप जानते हैं कि जब ओस आएगी तो आपको बेहतर बल्लेबाजी करनी होगी। गेंद बहुत गीली थी, इसे कई बार बदला गया और गेंदबाजों को संघर्ष करना पड़ा। साथ ही हमने कुछ अहम मौके भी खो दिए, हम अच्छी तरह से आगे बढ़ रहे थे जब मैं और पाटीदार साझेदारी कर रहे थे, लेकिन मुंबई ने अच्छी वापसी की।

फाफ (Faf du Plessis) ने मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की तारीफ करते हुए कहा कि बुमराह (Jasprit Bumrah) के पास बहुत टैलेंट हैं। वह दबाव में भी अच्छी गेंदबाजी करता है और एक ही एक्शन से गेंदबाजी करता है और उसमें बहुत सारी विविधताएं हैं। मुझे लगता है कि लसिथ मलिंगा के मार्गदर्शन में वह काफी कुछ सीख गए हैं।

डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने कहा कि हमें बल्ले से रास्ते खोजने होंगे, बड़े स्कोर बनाने होंगे, हम जानते हैं कि हमारी गेंदबाजी हमारे लिए सबसे मजबूत पक्ष नहीं है, लेकिन हमें इसे मैनेज करने के तरीके खोजने होंगे और बल्ले से कड़ी मेहनत करनी होगी। आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह के पांच विकेट के बाद सूर्यकुमार और ईशान किशन की आतिशी पारियों के दम पर मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 7 विकेट से हरा दिया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें