nayaindia इन 4 टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय! RR सबसे बड़ी दावेदार
खेल समाचार

IPL 2024: इन 4 टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय! RR सबसे बड़ी दावेदार

ByNI Sports Desk,
Share
Rajasthan Royals
Image Credit: IPL

आईपीएल 2024 (IPL 2024) का आधा सफर तय हो चुका है। सभी टीमों को 14-14 मैच खेलने हैं और 7-8 मैच टीमें खेल चुकी हैं। अब यहाँ से प्लेऑफ का खेल बड़ा ही दिलचस्प होने वाला है। फिलहाल राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम पॉइंट टेबल में सबसे ऊपर है तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengaluru) की टीम सबसे नीचे हैं। राजस्थान ने जितने मैच जीते हैं उतने तो बेंगलुरु ने गंवा दिए हैं। ऐसे में एक राजस्थान टीम प्लेऑफ (Playoffs) में पहुंचने के कागार पर खड़ी है तो दूसरी बाहर होने वाली है। तो आइए जानते हैं उन 4 टीमों के बारे में जो इस सीजन प्लेऑफ में पहुंचने की दावेदार है।

राजस्थान रॉयल्स
इस सीजन की सबसे मजबूत टीमों में से एक राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) एक मैच और जीतने के बाद अपना प्लेऑफ (Playoffs) में स्थान पक्का कर लेगी। टीम ने 8 में से 7 मैच जीत लिए हैं और 6 मैच बचे हुए हैं। टीम के हर एक खिलाड़ी ने इसमें अपना योगदान दिया है और किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं है। सबसे अच्छी बात यह है कि कप्तान का बल्ला चल रहा है और वह जिसे भी जिम्मेदारी दे रहे हैं, वह बखूबी निभा रहा है। राजस्थान का प्लेऑफ (Playoffs) में स्थान पक्का माना जा रहा है।

कोलकाता नाइट राइडर्स
कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) इस बार प्लेऑफ (Playoffs) में पहुंचने की दावेदार है, क्योकि टीम में कई खिलाड़ी शानदार फॉर्म में चल रहे है और टीम कई बड़े मुकाबलों में जीत हासिल कर चुकी है। केकेआर ने अभी तक 7 मुकाबले खेले है जिनमें से 5 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर बनी हुई है।

सनराइजर्स हैदराबाद
आईपीएल 2024 में अगर किसी एक टीम के बल्लेबाजों ने गेंदबाजों को खौफ में भरा है तो वो हैदराबाद के खिलाडी हैं। सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने इस सीजन में 3 बार 250 प्लस स्कोर किया है। आईपीएल इतिहास का सबसे बड़े स्कोर के साथ ही पावरप्ले का सबसे बड़ा स्कोर भी बनाया है। टीम 7 में से 5 मैच जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है टीम के फॉर्म को देखते हुए प्लेऑफ (Playoffs) में पहुंचने के पूरे आसार है।

लखनऊ सुपर जायंट्स
केएल राहुल की कप्तानी में आईपीएल खेल रही लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है और प्लेऑफ (Playoffs) में जगह बनाने की दावेदार मानी जा रही है। लखनऊ की टीम ने इस सीजन अभी तक 8 मैच खेले हैं और 5 जीत और 3 हार के साथ अंक तालिका में 4वें स्थान पर है। टीम के पास इस सीजन कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं, जो इस सीजन टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। अगर उनकी फॉर्म बरकार रही तो लखनऊ को प्लेऑफ (Playoffs) में पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता।

यह भी पढ़ें:

चहल ने रचा इतिहास, आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज

IPL 2024: RCB के बाद इन टीमों पर भी मंडरा रहा है बाहर होने का खतरा, जानिए समीकरण

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें