nayaindia I Will Continue Play IPL Till End Of My Career Glenn Maxwell अपने करियर के अंत तक आईपीएल में खेलना जारी रखूंगा: ग्लेन मैक्सवेल
खेल समाचार

अपने करियर के अंत तक आईपीएल में खेलना जारी रखूंगा: ग्लेन मैक्सवेल

ByNI Desk,
Share

Glenn Maxwell :- ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने कहा है कि वह अपने करियर के अंत तक इंडियन प्रीमियर लीग में खेलना जारी रखेंगे और यह उनके सीखने के सबसे महान अनुभवों में से एक रहा है। बिग बैश लीग सीज़न से पहले मेलबर्न हवाई अड्डे पर पहुँचकर, ग्लेन मैक्सवेल ने अपने करियर पर इंडियन प्रीमियर लीग के प्रभाव पर चर्चा की, और इस बात पर ज़ोर दिया कि वह तब तक खेलने की योजना बना रहे हैं जब तक कि वह “चल-फिर” नहीं सकते”। बीबीएल 13 के पहले गेम में, मैक्सवेल ब्रिस्बेन में ब्रिस्बेन हीट के साथ मैच में मेलबर्न स्टार्स का नेतृत्व करेंगे। ग्लेन मैक्सवेल ने विदेशी पत्रकार से कहा, “आईपीएल शायद आखिरी टूर्नामेंट होगा जो मैं खेलूंगा, क्योंकि मैं तब तक आईपीएल खेलूंगा जब तक मैं चल नहीं पाऊंगा।

मैं इस बारे में बात कर रहा था कि मेरे पूरे करियर में आईपीएल मेरे लिए कितना अच्छा रहा है; जिन लोगों से मैं मिला हूं, मैं जिन कोचों के साथ खेला हूं, जिन अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ आपको कंधे से कंधा मिलाने का मौका मिलता है, वह टूर्नामेंट मेरे पूरे करियर के लिए कितना फायदेमंद रहा है। मैक्सवेल, जो 2021 से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा हैं, ने विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने के अपने अनुभव के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा आप दो महीने से एबी और विराट के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रहे हैं, अन्य मैच देखते समय उनसे बात कर रहे हैं। यह सीखने का सबसे बड़ा अनुभव है जो कोई भी खिलाड़ी मांग सकता है।

उम्मीद है, हमारे बहुत से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल में शामिल हो सकते हैं और वेस्ट इंडीज जैसी ही परिस्थितियों में काम करने को मिलेगा, जहां यह थोड़ा सूखा है, यह घूमेगा। 2012 में दिल्ली कैपिटल्स के साथ आईपीएल में पदार्पण करने के बाद से, मैक्सवेल अपनी ऑफ-स्पिन गेंदबाजी और आक्रामक बल्लेबाजी का उपयोग करके मैच का रुख पलटने की क्षमता के कारण लीग में अत्यधिक मांग वाले खिलाड़ी रहे हैं। चूँकि दिल्ली और मुंबई इंडियंस के साथ उनका कार्यकाल सफल नहीं रहा, इसलिए मैक्सवेल ने आईपीएल में उतार-चढ़ाव देखे हैं। हालाँकि उन्होंने 2014 में पंजाब किंग्स के लिए उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने आरसीबी के साथ आकर्षक लीग में अपनी पूरी क्षमता हासिल की है।

एक भयंकर बोली युद्ध के बाद, मैक्सवेल को आरसीबी ने 14.25 करोड़ रुपये की भारी रकम पर हासिल कर लिया और टीम के साथ उनकी यात्रा 2021 सीज़न में शुरू हुई। 2021 लीग के दौरान 15 मैचों में, मैक्सवेल ने 144.10 के स्ट्राइक प्रतिशत के साथ उल्लेखनीय 513 रन बनाए। मैक्सवेल 2023 सीज़न में अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखने में सफल रहे, उन्होंने 14 मैचों में तीन अर्द्धशतक सहित 400 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप 2023 जीतने के अभियान के दौरान ऑलराउंडर के उत्कृष्ट प्रदर्शन के कारण यह आश्चर्य की बात नहीं थी कि उन्हें आईपीएल 2024 के लिए बरकरार रखा गया। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें