nayaindia Katie Boulter केटी बोल्टर सीधे सेटों में जीत के साथ सेमीफाइनल में
खेल समाचार

केटी बोल्टर सीधे सेटों में जीत के साथ सेमीफाइनल में

ByNI Sports Desk,
Share

सैन डिएगो। ब्रिटिश नंबर 1 केटी बोल्टर ने सातवीं वरीयता प्राप्त डोना वेकिच (Donna Vekich) पर सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से जीत के बाद सैन डिएगो ओपन में अपने पहले डब्ल्यूटीए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। सातवीं वरीयता प्राप्त डोना वेकिच के खिलाफ मुकाबला करते हुए, बोल्टर को शुरुआत में ही कड़ी परीक्षा देनी पड़ी क्योंकि वेकिच आगे बढ़ी और बोल्टर की सर्विस तोड़कर पहले सेट में 3-1 की बढ़त ले ली। Katie Boulter Semi Final

हालाँकि, बोल्टर ने मैच को हाथ से जाने नहीं दिया और शानदार वापसी करते हुए स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया। दोनों खिलाड़ियों के बीच एक-दूसरे को झटका लगने के बाद, बोल्टर को दृढ़ता का फल मिला क्योंकि उसने कई तीव्र रैलियों के बाद एक कठिन संघर्षपूर्ण शुरुआती सेट जीत लिया। पहले सेट में अपनी जीत से उत्साहित बोल्टर ने दूसरे सेट में अपनी गति जारी रखी और धमाकेदार सर्विस और सटीक शॉट मेकिंग के प्रदर्शन से 4-0 की शानदार बढ़त बना ली।

फिर भी, जब जीत करीब दिख रही थी, वेकिच ने पलटवार करते हुए बोल्टर की सर्विस तोड़ दी और अंतर को 5-2 तक कम कर दिया। यह उनके करियर में पहली बार है कि बोल्टर ने लेसिया सुरेंको और बीट्रिज़ हद्दाद माइया पर अपनी पिछली जीत के बाद किसी टूर्नामेंट (Tournament) में शीर्ष 50 में शामिल कई खिलाड़ियों को हराया है।

दबाव बढ़ने के साथ, बोल्टर को मैच के लिए सर्विस करते समय एक महत्वपूर्ण क्षण का सामना करना पड़ा। क्षण भर के लिए लड़खड़ाने के बावजूद, उसने अपना संकल्प जगाया और शक्तिशाली शॉट्स की झड़ी लगा दी, जिससे वेकिच को 24-शॉट की लम्बी रैली में मजबूर होना पड़ा। कौशल और दृढ़ संकल्प के लुभावने प्रदर्शन में, बोल्टर विजयी हुई, उसने मैच जीत लिया और एक अच्छी जीत के साथ सेमीफाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया।

यह भी पढ़ें:

बिना भेदभाव सुशासन का मॉडल ही रामराज्य है : सीएम योगी

फिल्‍म ‘लुका छुपी’ ने मुझे नई पहचान दी: कार्तिक

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें