nayaindia Hardik Pandya साझेदारियों की कमी हार का कारण रही: पांड्या
खेल समाचार

साझेदारियों की कमी हार का कारण रही: पांड्या

ByNI Sports Desk,
Share
Lack Of Partnership Was Reason For Defeat Pandya

मुंबई। मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने वानखेड़े स्टेडियम में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रयास के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 51वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स से शुक्रवार को मिली 24 रनों की हार के लिए अपने बल्लेबाजों की साझेदारी बनाने में असमर्थता को जिम्मेदार ठहराया। केकेआर की पारी के अंत में जसप्रीत बुमराह (3-18) और नुवान तुषारा (3-42) ने तीन-तीन विकेट लिए, क्योंकि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने वेंकटेश अय्यर की 52 गेंदों में 70 रनों की शानदार पारी के बावजूद उन्हें 169 रनों पर सीमित कर दिया, जिन्होंने छठे विकेट के लिए मनीष पांडे के साथ 83 रन जोड़े और अपनी टीम को एक समय 57/5 की खतरनाक स्थिति से बचाया। Hardik Pandya

मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने 4-33 विकेट लिए, 19वें ओवर में चार गेंदों में तीन विकेट लेकर मुंबई की पारी 145 रन पर समेट दी, जब स्पिन जोड़ी सुनील नारायण और वरुण चक्रवर्ती ने उन्हें समान 2-22 विकेट के साथ 61/4 पर रोक दिया था। मिचेल स्टार्क ने 4-33 विकेट लिए, 19वें ओवर में चार गेंदों में तीन विकेट लेकर मुंबई की पारी 145 रन पर समेट दी, जब स्पिन जोड़ी सुनील नारायण और वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakraborty) ने उन्हें समान 2-22 विकेट के साथ 61/4 पर रोक दिया था। पांड्या ने कहा कि साझेदारियों की कमी ने गेंदबाजों के शानदार प्रयास को बेकार कर दिया और पूरे आईपीएल 2024 में उनके निराशाजनक प्रदर्शन से उठे सवालों का जवाब खोजने में समय लगेगा। हार्दिक ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन में कहा जाहिर तौर पर हम साझेदारियां नहीं बना सके और विकेट खोते रहे। ऐसे कई सवाल हैं जिनका जवाब देने में समय लगेगा।

लेकिन अभी ज्यादा कुछ नहीं कहना है। उन्होंने कहा कि हालांकि दूसरी पारी में विकेट बेहतर खेला और ओस भी थी जिससे केकेआर के गेंदबाजों के लिए मुश्किल हो गई, लेकिन उन्हें यह देखने के लिए फिर से मैच देखना होगा कि वे क्या बेहतर कर सकते हैं। गेंदबाजों ने इस ट्रैक पर शानदार काम किया। अगर मैं गलत नहीं हूं तो विकेट बेहतर हो गया। दूसरी पारी में ओस आ गई। मैच को देखूंगा कि हम क्या बेहतर कर सकते हैं। यह पूछे जाने पर कि उनकी टीम अब क्या कर सकती है क्योंकि प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने की संभावना लगभग कम है, पांड्या (Pandya) ने कहा कि वे लड़ना जारी रखेंगे। उन्होंने कहा तुम लड़ते रहो, मैं खुद से यही कहता रहता हूं। यह चुनौतीपूर्ण है, लेकिन तुम चुनौतियां स्वीकार करो। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के अब 11 मैचों में छह अंक हैं और अगर वह बाकी तीन मैच जीतती है तो अधिकतम 12 अंक तक पहुंच सकती है। चार टीमों के पास पहले से ही 12 या अधिक अंक हैं, और दो के 10 अंक हैं जबकि मैच बाकी हैं, अगले चरण के लिए क्वालीफाई करने की उनकी संभावना बहुत कम दिखती है।

यह भी पढ़ें:

पुरी लोकसभा सीट से सुचरिता मोहंती ने टिकट लौटाया

रेवन्ना और प्रज्ज्वल के खिलाफ एक और मुकदमा

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें