nayaindia Lucknow vs Delhi की भिड़ंत आज
खेल समाचार

Lucknow vs Delhi की भिड़ंत आज, जानें इकाना स्टेडियम में किसे मिलेगा फायदा

ByNI Sports Desk,
Share
Lucknow vs Delhi

IPL 2024: आईपीएल 2024 का आज 26वां मैच खेला जायेगा इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) की टीमें आमने-सामने होगी। यह मुकाबला लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम लखनऊ में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयनुसार शाम 7.30 बजे शुरू होगा। ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) अपने हार के सिलसिले को तोड़ने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। जबकि केएल राहुल की लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) अपने घरेलू मैदान पर जीत के लय को बरकरार रखना चाहेगी।

लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर काबिज है। अब तक लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) को 3 मैचों में जीत मिली है, जबकि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा था। इस तरह केएल राहुल की टीम के 6 प्वॉइंट्स हैं। अब बात करें दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की तो यह टीम सबसे निचले पायदान यानी दसवें नंबर पर काबिज है। अब तक ऋषभ पंत की टीम सिर्फ एक ही मैच जित पाई है इसके अलावा 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन अब दिल्ली कैपिटल्स के लिए सभी मैच बेहद अहम है।

अब बात करें लखनऊ की पिच तो यह पिच गेंदबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती है। और मुख्य तौर पर तेज गेंदबाजों का साथ देती है। वहीं समय के साथ इस पिच की मदद बल्लेबाजों को भी मिलती है। इस मैदान पर टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी और सामने वाली टीम को कम के स्कोर में रोकना चाहेगी। अब देखना यह है कि किस टीम को इस मुकाबले में जीत मिलती है और किस टीम को हार का सामना करना पड़ता है।

Delhi Capitals की संभावित प्लेइंग 11
डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, ट्रिस्टन स्टब्स, अभिषेक पोरेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, झाय रिचर्डसन, इशांत शर्मा, खलील अहमद, रसिख डार।

Lucknow Super Giants की संभावित प्लेइंग 11
केएल राहुल, क्विंटन डी कॉक, मार्कस स्टोइनिस, देवदत्त पडिक्कल, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, यश ठाकुर, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, एम सिद्धार्थ।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें