nayaindia Former West Indies Cricketer Marlon Samuels Banned For Six Years वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर मार्लोन सैमुअल्स पर छह साल का प्रतिबंध
खेल समाचार

वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर मार्लोन सैमुअल्स पर छह साल का प्रतिबंध

ByNI Desk,
Share

Marlon Samuels :- वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी मार्लोन सैमुअल्स को एक स्वतंत्र भ्रष्टाचार रोधी न्यायाधिकरण द्वारा अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के उल्लंघन का दोषी पाए जाने के बाद छह साल के लिए सभी तरह की क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया गया है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को यह जानकारी दी। यह प्रतिबंध 11 नवंबर से प्रभावी होगा। आईसीसी की विज्ञप्ति में कहा गया है कि सैमुअल्स, जिन पर सितंबर 2021 में आईसीसी (ईसीबी कोड के तहत नामित भ्रष्टाचार रोधी अधिकारी के रूप में) द्वारा आरोप लगाया गया था, उन्हें इस साल अगस्त में ट्रिब्यूनल द्वारा चार अपराधों के लिए दोषी पाया गया। 

एलेक्स मार्शल, जो आईसीसी एचआर और इंटीग्रिटी यूनिट के प्रमुख हैं, ने कहा: “सैमुअल्स ने करीब दो दशकों तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला, इस दौरान उन्होंने कई भ्रष्टाचार रोधी सत्रों में भाग लिया और जानते थे कि भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत उनके दायित्व क्या हैं। यद्यपि वह अब सेवानिवृत्त हो चुके हैं, लेकिन जब अपराध किए गए थे तब सैमुअल्स एक भागीदार थे। छह साल का प्रतिबंध किसी भी प्रतिभागी के लिए एक मजबूत निवारक के रूप में काम करेगा जो नियमों को तोड़ने का इरादा रखता है। सैमुअल्स ने 18 साल की अवधि में वेस्टइंडीज के लिए 300 से अधिक मैच खेले, जिसमें कुल 17 शतक बनाए और यहां तक ​​कि वनडे स्तर पर कैरेबियाई टीम की कप्तानी भी की। उन्होंने पुरुष टी20 विश्व कप के 2012 और 2016 दोनों संस्करणों के फाइनल में शीर्ष स्कोर किया, क्योंकि वेस्टइंडीज ने अपनी दो सबसे हालिया आईसीसी ट्रॉफी जीतीं। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें